उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
4th Phase Loksabha Election 2019
4th Phase Loksabha Election 2019|Twitter
टॉप न्यूज़

लाइट, कैमरा और इलेक्शन: बॉलीवुड ने निभाया कर्तव्य, इन स्टार्स ने सात समुंदर पार आकर डाले वोट 

देश में आज चौथे चरण का मतदान है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

देश में आज लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान जारी है। 9 राज्यों के 72 लोकसभा सीट पर 943 उम्मीदवारों मैदान में उतरे हैं। जिनकी किस्मत का फैसला 13 करोड़ वोटर आज आपना मतदान देकर करेंगे।

आज चौथे चरण में देश भर के कई VVIP सीटों पर भी मतदान कराया जा रहा है। जिनमें मुंबई से उर्मिला मांतोडकर, बेगूसराय से गिरिराज सिंह और कन्हैया कुमार, उत्तर प्रदेश के कन्नौज से डिंपल यादव, उत्तर प्रदेश के उन्नाव से साक्षी महाराज, उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद लोकसभा से सलमान खुर्शीद, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ जैसे उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

महाराष्ट्र में 17 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। बॉलीवुड हस्तियों ने भी लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मुंबई में मतदान किया और अन्य लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे भी अपने घरों से बाहर निकलकर मतदान करें। आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा जोनस, उर्मिला मातोंडकर, माधुरी दीक्षित नेने सहित कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने अपने अधिकार का इस्तेमाल किया।

प्रियंका ने अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए एक सेल्फी के साथ ट्वीट किया "यह वह क्षण है जो मायने रखती है.. हर वोट एक आवाज है, जो अहम है।"

रेखा, किरण राव, संजय खान, शंकर महादेवन, परेश रावल, रवि किशन, अजय देवगन, काजोल, कैलाश खेर, महेश भट्ट, अहाना कुमरा, सपना मोती भवनानी, पूजा भट्ट, दिव्या दत्ता, जायद खान, सोनाली बेंद्रे, अनुपम खेर, गोल्डी बहल और ट्विंकल खन्ना उन बॉलीवुड हस्तियों में से एक रहे, जिन्होंने मतदान किया। जबकि अक्षय कुमार, जैकलीन, कटरीना जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने वोट नहीं दिया।

मुंबई उत्तर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला ने बांद्रा के पोलिंग बूथ नंबर 190 पर अपना वोट डाला।

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार अभिनेता रवि किशन ने गोरेगांव में अपना वोट डाला।

माधुरी ने लिखा, "मतदान करना हमारा अधिकार है। हम इसका बुद्धिमानी से उपयोग करें। देश का भविष्य हमारे हाथों में हैं। आइए अपना कर्तव्य निभाएं और भारत के लिए मतदान करें।"

पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे आर. माधवन ने युवाओं से बिना कोई बहाना बनाए वोट डालने का आग्रह किया।

दिग्गज अभिनेता व राजनेता परेश रावल ने अपनी पत्नी स्वरूप संपत के साथ विले पार्ले के जमना बाई स्कूल में वोट डाला।

मीडिया ने जब आमिर का बाइट लेने की कोशिश की तो उन्होंने मजाक किया लेकिन मतदान की अहमियत पर जोर दिया।

अभिनेता राहुल बोस वोट डालने के लिए हैदराबाद से मुंबई पहुंचे और फिर शूटिंग के लिए हैदराबाद रवाना हो गए।

पूजा ने कहा कि बांद्रा में मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारे देखकर उन्हें खुशी हुई।

अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने लोगों से वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि एक वोट बदलाव ला सकता है।

फिल्मकार प्रकाश झा अपनी बेटी के साथ वोट डालने गए।

अभिनेत्री करीना कपूर खान
अभिनेत्री करीना कपूर खान
IANS

अभिनेत्री करीना कपूर खान सोमवार को अपने दो साल के बेटे तैमूर अली खान को साथ लेकर वोट डालने पहुंची। मतदान केंद्र में जाते हुए करीना ने तैमूर को अपनी बाहों में पकड़ा हुआ था। स्टाइल आईकन करीना सादगी भरे लिबास में वोट डालने पहुंची। उन्होंने सफेद रंग की टी-शर्ट और टॉर्न जींस पहन रखी थी। साथ ही उन्होंने अपने बाल खुले रखे थे और वह सनग्लासेज लगाए थीं। वोट देने के बाद, करीना ने अपनी स्याही लगी उंगली को दिखाते हुए कैमरे के लिए पोज भी दिया।

पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे आर. माधवन ने युवाओं से बिना कोई बहाना बनाए वोट डालने का आग्रह किया।

गुल पनाग ने भी लोगों से घरों से बाहर निकलकर वोट डालने की अपील की।

जहां एक ओर उर्मिला और सनी देओल जैसे स्टार उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं भाजपा ने बॉलीवुड के सॉफ्ट पावर का इस्तेमाल किया और आमिर, सलमान खान, अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण, ए.आर. रहमान, आयुष्मान खुराना और आलिया भट्ट जैसे सितारों से वोट करने की अपील करवाई।

वहीं, कांग्रेस ने ट्विटर पर बॉलीवुड हस्तियों से 'वोट करो, मगर सोच समझ के' वीडियो के जरिए लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करवाया। वीडियो में कल्कि कोचलिन, वरुण ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, नंदिता दास, स्वरा भास्कर, विशाल ददलानी रेणुका शहाणे और कई अन्य हस्तियां हैं।