उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
शत्रुघ्न सिन्हा और अमित शाह
शत्रुघ्न सिन्हा और अमित शाह|Twitter
टॉप न्यूज़

अमित शाह ने क्यों कहा, शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस में आए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं?

भारतीय जनता पार्टी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पिछले महीने ही कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए फिल्म अभिनेता और बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ कर के अपने लिए मुसीबत मोल लेली है। उनके इस बयान के बाद सभी राजनितिक पार्टी लगातार उनपर हमला कर रही हैं। दरअसल सिन्हा शुक्रवार को छिंदवाड़ा में कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ का प्रचार करने आए थे। उन्होंने पांढुर्ना और सौंसर में देर रात तक कई सभाएं की।

इस दौरान उन्होंने कहा, "कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल, मो. अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी, इनसे पहले सुभाषचंद्र बोस, इनकी पार्टी है। जिनका देश विकास, देश की तरक्की में, देश की आजादी में सबसे महत्वपूर्ण और सबसे बड़ा योगदान है। यही कारण है कि मैं यहां आया हूं और पहली और आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में आ गया हूं तो वापस मुड़कर कहीं नहीं जाऊंगा।"

सिन्हा के बयान का वीडियो शनिवार सुबह से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उनके इस बयान पर राजनीति गर्माने की भी संभावनाएं बढ़ गई हैं। जिसके बाद वो मीडिया के सामने माफ़ी ,मांगने आ गए।

शत्रुघ्न सिन्हा की सफाई

इस बयाना पर सफाई देते हुए कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा "मैंने कल जो कुछ भी कहा वह मेरी जुबान से फिसल गया था। मैं मौलाना आज़ाद कहना चाहता था, लेकिन मुहम्मद अली जिन्ना ने कहा।

लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा का यह बयाना बीजेपी के लिए किसी वरदान से कम नहीं था। बीजेपी अध्यक्ष आमिल शाह को जब शत्रुघ्न सिन्हा के इस बयान का पता चला तो उनको कहा -

अमित शाह ने क्या कहा

ओडिशा के मयूरभंज लोकसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, "शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस में गए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं और अब वो कह रहे हैं कि जिन्ना भी महात्मा गांधी और सरदार पटेल की तरह एक महान व्यक्ति था। कांग्रेस के नेता अब जिन्ना की तारीफ कर रहे हैं जिसने देश के टुकड़े करवा दिए। यह उनका चरित्र है।"

जद-यू प्रवक्ता ने क्या कहा

जद-यू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने सिन्हा के बयान की निंदा करते हुए कहा कि देश के लोग जिन्ना को कतई माफ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, "जिन्ना भारतीय स्वाधीनता संग्राम के सबसे बड़े खलनायक हैं। अविभाजित भारत का विभाजन जिन्ना की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति के लिए हुआ। लाखों भारतीयों का विस्थापन एवं सरहद के दोनों तरफ हुए रक्तपात के लिए जिन्ना को कतई माफी नहीं मिल सकती।"

जनता दल - यूनाइटेड (जद-यू) ने क्या कहा

शत्रुघ्न के इस बयान पर भाजपा के विधायक नितिन नवीन ने कहा कि बिहार का संस्कार कभी जिन्ना की तरफदारी नहीं कर सकता। सिन्हा ने जिन्ना की तरफदारी कर करोड़ों हिन्दुओं और देशभक्तों को चोट पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि देश का हर व्यक्ति जिन्ना का विरोधी है और सिन्हा ने देश को बांटने वाले की तरफदारी कर शर्मनाक काम किया है। नितिन नवीन ने कहा, "कांग्रेस में जाते ही शत्रुघ्न सिन्हा का मिजाज एकदम से बदल गया है और इसीलिए अल्पसंख्यक वोट पाने के लिए वो कुछ भी बोल रहे हैं। ये बहुत ही शर्मनाक है।"

कांग्रेस ने क्या कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने सिन्हा का बचाव करते हुए कहा कि सिन्हा के बयान को समझने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिन्ना जब तक भारत में रहे तब तक महात्मा गांधी के साथ मिलकर लड़ाई लड़ी।