उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
लोकसभा चुनाव 2019
लोकसभा चुनाव 2019|उदय बुलेटिन 
टॉप न्यूज़

मीनाक्षी लेखी को राहुल गांधी से और गौतम गंभीर को उमर अब्दुल्ला से भिड़ने का फल मिल गया 

2014 में भाजपा ने दिल्ली की सातों सीटें जीती थीं। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की दो सीट, पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर और नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी को चुनावी मैदान में उतारा दिया है। करीब एक महीने पहले क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर का यह पहला चुनाव है वहीं मीनाक्षी लेखी ने साल 2014 में ही बीजेपी ज्वाइन की थी और यह उनका दूसरा चुनाव होगा।

दांव पे कद्दावर चेहरे

बीजेपी ने गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली से वर्तमान सांसद महेश गिरी का टिकट काट कर उनकी जगह चुनाव मैदान में उतारा है। यहां गौतम गंभीर का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी से होगा।

वहीं नई दिल्ली लोकसभा सीट से मीनाक्षी लेखी का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन और आम आदमी पार्टी के ब्रजेश गोयल से होगा।

राफेल विवाद पर राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मांफी मांगवाने के लिए मजबूर करने के बाद। मीनाक्षी लेखी सुर्खियों में थी। मीनाक्षी लेखी की इस बड़ी उपलब्धि को बीजेपी ने जाया नहीं होने दिया और नई दिल्ली लोकसभा सीट से दोबारा उम्मीदवार बना दिया।

22 मार्च 2019 को गौतम गंभीर ने भारतीय जनता पार्टी जॉइन की थी। जिसके ठीक एक महीने बाद 22 अप्रैल 2019 को बीजेपी ने उन्हें लोकसभा का टिकट थमा दिया। वैसे तो जब से गौतम गंभीर ने बीजेपी ज्वाइन की है तभी से उनके चुनाव लड़ने की चर्चा शुरू हो गई थी। लेकिन सीट फाइनल नहीं था। बीच में मेहबूबा मुफ़्ती और उमर अब्दुला के साथ हुए उनके ट्विटर वॉर ने उन्हें टिकट का मजबूत दावेदार बना दिया। और फाइनली बीजेपी ने अपने कद्दावर नेता महेश गिरी का टिकट काट कर उन्हें मैदान में उतारने का फैसला ले लिया।

राजनीति में आने के बाद चुनाव-प्रचार पर निकले गौतम गंभीर कहतें हैं -

मैं वास्तव में देश के लिए कुछ करना चाहता हूं और पिछले 5 वर्षों में हमारे पीएम ने जो कुछ भी किया है, मैं उस विरासत को आगे ले जाना चाहता हूं। मैं लोगों की जिंदगी में बदलाव लाना चाहता हूं। मैं झूठ की राजनीति पसंद नहीं करता। मैं वही कहता हूं जो मैं कर सकता हूं। इसमें जो लोग भरोसा करते हैं, वही मुझे वोट दें। मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं।”
गौतम गंभीर

अभी तक बीजेपी ने दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से 6 पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। अभी बीजेपी के पास दिल्ली की सातों सीटें हैं। भाजपा ने अभी उत्तर-पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से अपने प्रत्याशी के नाम का एलान नहीं किया है। यहां से उदित राज वर्तमान सांसद हैं, लेकिन बताया जाता है कि दोबारा प्रत्याशी नहीं बनाए जाने से वह नाराज हैं।

उदित राज ने ट्वीट किया, "मैं टिकट मिलने का इंतजार कर रहा हूं। अगर मुझे टिकट नहीं दिया गया तो मैं पार्टी को अलविदा कह दूंगा।"