उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
श्रीलंका आतंकी हमले पर वोट मांगते मोदी 
श्रीलंका आतंकी हमले पर वोट मांगते मोदी |उदय बुलेटिन 
टॉप न्यूज़

चुनाव 2019: श्रीलंका में हुए बम ब्लास्ट का फायदा उठाने में लगे हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से कहा कि भारतीय जनता पार्टी को वोट देने से आतंकवाद का खात्मा होगा।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों में अब तक 290 लोग मारे गए हैं जिनमें पांच भारतीय भी थे।अब तक मिली खबर के अनुसार मरने वालों में से कुल 35 विदेशी नागरिक है। वहीं 500 से अधिक लोग घायल है। उन्हें विभिन्न अस्पतालों और मेडिकल फैसिलिटीज में भर्ती कराया गया है। इस दुख की घड़ी में पूरी दुनिया श्रीलंका के साथ खड़ी है। देश-विदेश के तमाम नेता श्रीलंका को सहानुभूति दे रहे हैं। लेकिन भारत के चुनावी माहौल में इस घटना का राजनीतीकरण किया जा रहा है। भारत के प्रधानमंत्री इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए इसका राजनीतिक लाभ लेने में लगे हैं।

प्रधानंमंत्री मोदी ने आज सोमवार को महाराष्ट्र के डिंडोरी में अपनी चुनावी रैली में श्रीलंका के कोलंबो में हुए आतंकी हमले का जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा -

“श्रीलंका में निर्दोष लोग ईस्टर के मौके पर चर्च में प्रार्थना कर रहे थे, उसी समय आतंकियों ने सैकड़ों की संख्या में निर्दोषों को मार दिया। श्रीलंका के लोगों के साथ भारत पूरी मजबूती से खड़ा है। इस संकट की घड़ी में भारत श्रीलंका की हर मदद के लिए तैयार है।”

PM Modi
PM Modi
Twitter

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी लोगों से अपील करते हुआ कहा कि इस बार अपना बीजेपी को वोट दें और कहा -

“2014 से पहले भारत की स्थिति क्या थी, आये दिन ऐसे ही देश के अलग-अलग कोने में बम धमाके होते थे, और तब खुद को बहुत अनुभवी बताने वाली कांग्रेस और एनसीपी की सरकार सिर्फ शोक सभाएं करती थी और दुनिया में पाकिस्तान के नाम पर रोती रहती थी। आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया, तो ये मोदी है, ये उन्हें पाताल में भी खोजकर सज़ा देगा, उन्हें खत्म करेगा। सिर्फ सरकार नहीं हर हिंदुस्तानी आज सीना तानकर खड़ा है। दुनिया में भारत और भारतवासियों की ये जय-जयकार आपके एक वोट के कारण हो रही है। ये आपके वोट की ताकत है कि आज भारत अपने सामने मौजूद चुनौतियों का डटकर सामना कर रहा है।”

वैसे तो आतंकी घटनाओं का राजनीतिकरण भारतीय जनता पार्टी के लिए कुछ नया नहीं है। इससे पहले भी पीएम मोदी और बीजेपी के कुछ नेताओं ने आतंकी घटनाओं और भारतीय सेनाओं के नाम पर खूब वोट मांगे हैं।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोज तिवारी ने अपनी चुनावी रैली को भारतीय सेना के परिधान में संबोधित किया था। बीजेपी की रैलियों में विंग कमांडर अभिनन्दन का पोस्टर भी कई बार देखने को मिला है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय सेना को मोदी सेना का नाम दिया हैं।

लेकिन किसी दूसरे देश में हुए आतंकी हमले के नाम पर वोट माँगना काफी चौकाने वाला लगता है। पीएम मोदी द्वारा श्रीलंका में हुए आतंकी हमले के नाम पर वोट मांगना ठीक नहीं है।