उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Soniya gandhi
Soniya gandhi|Google
टॉप न्यूज़

ट्वीटर पर भिड़े कांग्रेस-बीजेपी समर्थक ‘सोनिया बार डांसर’ तो ‘साध्वी प्रज्ञा बनी ‘आतंकी’

बीजेपी समर्थक ने सोनिया गांधी को बताया बार डांसर। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भारत में आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान है। राजनीतिक पार्टियां पूरे जोर-शोर से अपने प्रचार में लगी हैं। एक तरफ देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस है जिसकी कमान आज भी गांधी परिवार के पास है तो दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी है। जो बनी तो आम भारतीयों के सहयोग के लिए थी लेकिन आज वो मुट्ठी भर लोगों को सहयोग दे रही है। खैर चुनाव का महौल हैं तो ओछी और सम्प्रदायीक बयानबाजी नेताओं के लिए कोई बड़ी बात नहीं है। वैसे भी बीजेपी नेता मेनका गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , बसपा प्रमुख मायावती और सपा सांसद आज़म खान पर बेतुकी बयानबाजी की वजह से चुनाव आयोग पहले ही प्रतिबंध लगा चुका है। लेकिन आज सोशल मीडिया ट्विटर पर UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी को "bar Dancer in India" का टैग दिया गया है।

ट्विटर और फेसबुक पर सैकड़ों यूजर ने ये दावा किया है कि गूगल पर "बार डांसर इन इंडिया" या इतालियन बार डांसर" सर्च करते हैं तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की माँ सोनिया गांधी का नाम आता है और साध्वी प्रज्ञा का नाम सर्च करने पर आतंकवादी आता है । कुछ इसी तरह के पोस्ट दिखने भी शुरू हो गए हैं।

Sonia Gandhi google Search Result
Sonia Gandhi google Search Result
google search
Google Search Result for Sonia Gandhi
Google Search Result for Sonia Gandhi
Google Search

दरअसल ट्विटर पर कुछ पोस्ट शेयर किये जा रहे हैं, जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि 'सोनिया गांधी बार डांसर हैं ' और साध्वी प्रज्ञा आतंकवादी। चुनाव से पहले इस तरह के पोस्ट वोटरों को आकार्षित करने के लिए किये जाते हैं। एक बार पोस्ट वायरल हो जाने के बाद लोग ज्यादा से ज्यादा गूगल पर सर्च करने लगते हैं और वैसी ही अवधारणा बन जाती है। गूगल ट्रेंड्स की माने तो भारत के मध्य प्रदेश, झारखण्ड, मणिपुर, गोवा, उत्तराखंड और असम राज्य में 'क्या सोनिया गांधी बार डांसर हैं’ सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। बता दें कि इन राज्यों में आज दूसरे चरण का मतदान भी है।

दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश के भोपाल से साध्वी प्रज्ञा को अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया है और कांग्रेस की तरफ से यहां राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मैदान में है। जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस समर्थक ट्विटर पर भीड़ गए और पार्टी के नेताओं की आलोचना करने लगे। कांग्रेस समर्थक ने साध्वी को आतंकी बता दिया तो बीजेपी क्यों पीछे रहती।बीजेपी समर्थक ने सोनिया को बार डांसर बता दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर बीजेपी और कांग्रेस के समर्थन में ट्वीट करने लगे।

भारत में आज करोड़ों सोशल मीडिया यूजर हैं, जो सवाल कर रहे हैं ‘क्या सोनिया गाँधी बार डांसर है या फिर साध्वी प्रज्ञा आतंकवादी है’ ?

दरअसल भारत में लोकसभा चुनावों के नतीजों को प्रभावित करने के लिए सोनिया गाँधी और साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कांग्रेस और बीजेपी समर्थक इस तरह का कैंपेन चला रहे हैं ।