उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
हरियाणा में राहुल गांधी की रैली 
हरियाणा में राहुल गांधी की रैली |Social media
टॉप न्यूज़

Video: राहुल गांधी ने हरियाणा में बताई योजना तो ट्विटर पर बोले लोग, ये मजाक है क्या ?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी चुनाव प्रचार के दौरान हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जहां उन्होंने कुछ ऐसी गलती कर दी कि लोग उनका मजाक उड़ाने लगे। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

लोकसभा चुनाव में पार्टियों का प्रचार चरम पर है। कांग्रेस पार्टी भी अपनी गरीबी हटाओ योजना 'न्याय' का प्रचार-प्रसार करने में लगी है। ऐसे चुनावी माहौल में राहुल गाँधी का एक वीडियो बीजेपी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में राहुल 'न्याय' योजना के बारे में तीन अलग-अलग जानकारी दे रहे हैं। वीडियो को तीन भागों में बांटा गया है।

पहले भाग में राहुल कह रहे हैं - सबसे गरीब 20 फीसदी लोगों को साल में 72000 कांगेस पार्टी दे सकती है।

दूसरे भाग में राहुल कह रहे हैं - 72000 हर महीने, और

तीसरे भाग में राहुल कह रहे हैं - 72000 करोड़ रूपये हर साल कांग्रेस पार्टी देगी।

दरअसल राहुल गांधी का यह वीडियो हरियाणा में परिवर्त्तन बस यात्रा के दौरान का है। जब राहुल गांधी का पड़ाव कुरुक्षेत्र पहुंचा था।

बीजेपी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से राहुल गांधी का यह वीडियो शेयर किया है और कहा, किसी ने सच ही कहा है, झूठ याद नहीं रहता।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
Twitter

आखिर क्या है सच्चाई ?

राहुल गाँधी के 22 मिनट के वीडियो में से केवल 10 सेकंड के इस वीडियो में राहुल न्याय योजना के बारे में तीन अलग-अलग जानकारी दे रहे हैं। जो बिलकुल गलत है।

राहुल ने अपने इस भाषण में कहा था कि - हमने "न्याय" देने का फैसला किया। हम 15 लाख वाला जुमला नहीं दे सकते। मैं झूठ नहीं बोल सकता, झूठ बोलना मोदीजी का काम है। हमारी सरकार बनने पर हम देश के 20% सबसे गरीब परिवारों को ₹72,000 सालाना देंगे। मोदी जी ने किसानों से कर्ज माफी की बात कही, युवाओं को रोजगार की बात कही, काले धन को खत्म करने की बात कही- लेकिन, एक भी वादा पूरा नहीं किया। हमारी "न्याय" योजना गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक है। पिछली बार हमने 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला था, इस बार हम 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालेंगे। आप लोग अपने क्षेत्र में जाइए और लोगों को "न्याय" के बारे में बताइए।

हरियाणा में दिया राहुल गांधी का पूरा भाषण यहां सुनें