उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
प्रियंका गांधी वाड्रा
प्रियंका गांधी वाड्रा|Google
टॉप न्यूज़

योगी की राह का सबसे बड़ा रोड़ा बन सकती हैं प्रियंका गांधी वाड्रा 

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है प्रियंका गांधी। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी वाड्रा की एंट्री से पहले कांग्रेस प्रत्याशी और कार्यकर्ता हताश थे। पार्टी पिछले 30 साल से उत्तर प्रदेश में कुछ बड़ा नहीं कर सकी है। लेकिन प्रियंका गांधी की धमाकेदार एंट्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया है। प्रियंका के प्रचार का तरीका उन्हें अन्य कांग्रेसी नेताओं से अलग बनाता है और अब यूपी में सरकार बनाने के लिए प्रियंका ने डोर टू डोर कैंपेन शुरू कर दी है। लेकिन प्रियंका की यह तैयारी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए नहीं है बल्कि 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए है। या तो प्रियंका कॉंफिडेंट हैं कि यूपी में कांग्रेस की वापसी हो रही है या फिर उन्हें पता है कि अगले चुनाव की तैयारी करना बेहतर है। इस चुनाव में हमें कुछ नहीं मिलने वाला।

न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस ने प्रियंका गांधी का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें प्रियंका कार्यकर्ताओं से बात कर रहीं हैं और चुनाव की तैयारी के बारे में पूछ रही हैं। यह वीडियो अमेठी के गौरीगंज का है। प्रियंका जब देर रात अमेठी पहुंची तो कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से उनका स्वागत किया। प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से जानकारी ली और राज्य में कांग्रेस की स्थिति के बारे में बात की।

प्रियंका ने पूछा - चुनाव की तैयारी कैसी चल रही है, कार्यकर्ता ने जवाब दिया - बढ़िया चल रही है। प्रियंका ने फिर पूछा - ये वाला चुनाव नहीं 2022 वाला चुनाव - कार्यकर्ता दो मिनट के लिए सोच में पड़ गए और फिर जवाब दिया - बढ़िया।

प्रियंका गांधी का यह वीडियो साफ बता रहा है, कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही उत्तर प्रदेश में या तो सरेंडर कर दिया है या उनकी नज़र लोकसभा की आड़ में विधानसभा के गढ़ को मजबूत करना है। अगर प्रियंका विधानसभा चुनाव के लिए अभी से मैदान में डट जाती हैं तो 2022 के चुनाव में बीजेपी को बड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। प्रियंका का जनाधार बढ़ा हैं, राजनीति में न होते हुए भी प्रियंका राजनीति से जुड़ी रही हैं इसलिए चुनाव के सारे दाव पेंच उन्हें पहले से ही पता है।

अमेठी में कार्यकर्ताओं से बात करते हुए प्रियंका ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी निशाना बनाया जब उनसे पूछा गया कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि राहुल और प्रियंका को चुनाव के दौरान ही मंदिर याद आता है। तो उन्होंने कहा, उन्हें कैसे पता कि मैं कहां और कब गई ? वह कैसे जानते हैं कि मैं और समय मंदिर नहीं जाती हूं ? सिर्फ चुनाव में जाती हूं ? प्रियंका ने कहा यह चुनाव देश को बचाने के लिए जीतना जरुरी है। प्रियंका का योगी आदित्यनाथ पर यह हमला, 2022 विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ की मुसीबतें बढ़ा सकता है।