उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के 2 साल पूरे
उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के 2 साल पूरे|BJP-Twitter
टॉप न्यूज़

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के 2 साल पूरे, जनता के सामने पेश किया रिपोर्ट कार्ड 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश की कमान संभाली थी और उत्तर प्रदेश की प्रगति के लिए कई मत्वपूर्ण बदलाव किये। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को सूबे में सत्ता की कमान संभाली थी। जिसके बाद से वे उत्तर प्रदेश के विकास में दिन रात लगे हैं। अपने दो साल पूरे होने पर आज मुख्यमंत्री योगी नाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनके कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ जबकि पुलिस ने मुठभेड़ में 73 अपराधियों को मार गिराया। योगी ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश की गिनती बीमारू राज्यों में होती थी, लेकिन अब प्रदेश की तस्वीर बदली है। आइए जानते हैं क्या हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने -

प्रेस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, पहले 100 दिन, फिर छह महीने, उसके बाद एक वर्ष और अब दो वर्ष पूरे होने में हम अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर आपके सामने आए हैं। मैं सबसे पहले आभार व्यक्त करता हूं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का जिनकी प्रेरणा और मार्गदर्शन ने हमें प्रेरणा दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेस ने आजादी के बाद से सबसे ज्यादा समय तक प्रदेश में शासन किया, लेकिन इतने दिनों में प्रदेश को बीमारू राज्य की उपाधि दिलवाई। प्रदेश में बेरोजगारी, किसानों की स्थिति दयनीय हो गई। युवा अपने प्रतिभा कहीं और जाकर दिखाने लगे, पलायन शुरू हो गया।

मुख्यमंत्री ने सपा-बसपा पर निशाना बनाते हुए कहा, 1990 के बाद सपा को चार बार और बीएसपी को 3 बार प्रदेश को चलाने का मौका मिला। 7 बार सपा बसपा के शासन काल में प्रदेश में व्यापक अराजकता का एक दौर शुरू हो गया। हत्या, बलात्कार, लूट, दंगे यह प्रदेश की पहचान बन गए। खनन माफिया, भू माफिया, वन माफिया सत्ता का संरक्षण पाकर जिस प्रकार से प्रदेश के संसाधनों में लूट मचाए हुए थे, घोटालों का एक लंबा दौर शुरू हो गया।

मुख्यमंत्री ने कहा, लेकिन 2017 में यहां की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को यहां सरकार बनाने का अवसर दिया। प्रदेश के गन्ना किसानों को स्थिति बदहाल हो गई थी, उनके बकाये नहीं दिए गए थे। प्रदेश के अंदर पूरी तरह से अराजक स्थिति हो गई थी। ऐसी स्थिति में हमारे ऊपर प्रदेश की जिम्मेदारी आई थी। हमने 24 महीने में प्रदेश की उन तस्वीर को बदलने की कोशिश की जिसके ऊपर कई बदनुमा दाग लगा था। आज हमें खुशी हो रही है कि ये वही प्रदेश है जिसकी पहचान दंगों से होती थी, लेकिन 24 महीने के कार्यकाल को पूरा करने के बाद हमने इसकी पहचान बदलने का काम किया।

रोजगार पर बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, उत्तर प्रदेश सुरक्षा को लेकर अब देश में एक नजीर बन गया है, यही वजह है कि यहां पर अब निवेश होने लगे हैं। विगत 2 सालों के दौरान जो निवेश 10 सालों में नहीं हुआ वो निवेश होने का काम हुआ है। निवेश की वजह से यहां के नौजवानों को रोजगार मिल रहा है। 15 लाख से अधिक नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने में हम कामयाब रहे हैं। हमारी सरकार ने 68 वर्षों के बाद उत्तर प्रदेश स्थापना दिवास मनाना शुरू किया।

विपक्ष को निशाना बनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, प्रदेश में पहले बिचौलिए सक्रिय थे, लेकिन हमारी सरकार ने उनको खत्म करने का काम किया है। हमारी सरकार ने रिकॉर्ड तोड़ गेहूं व धान खरीदने का काम किया है। हम सब आभारी है कि किसानों के लिए नरेंद्र मोदी जी ने msp देने के लिए प्रावधान बनाया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से भी प्रधानमंत्री जी ने किसानों का सम्मान करने का काम किया है। इससे किसानों का जीवन स्तर बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर भी हमारी सरकार ने काम किया है। साथ ही सुमंगला योजना का भी सरकार महिलाओं को मजबूत करने के लिए चला रही है। प्रदेश में 1 लाख विद्यालयों को कायाकल्प योजना के तहत हमने विद्यालयों के स्तर को बढ़ाया है। प्रदेश के 2 करोड़ 14 लाख किसान लाभान्वित हुए है। मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी आगे भी कोशिश होगी की राज्य विकास करे |