उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
BJP Election campaign Main Bhi Chowkidar
BJP Election campaign Main Bhi Chowkidar|BJP-Twitter
टॉप न्यूज़

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के तंज का दिया जवाब: ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने समर्थकों से अपील की कि वे ‘मैं भी चौकीदार’ का संकल्प लें।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 'मैं भी चौकीदार' अभियान शुरू किया और भ्रष्टाचार, सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ रहे और भारत की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत कर रहे सभी लोगों से इस अभियान का हिस्सा बनने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए एक वीडियो शेयर किया और लिखा - ‘‘आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराई के खिलाफ लड़ने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है ‘मैं भी चौकीदार’।’’

यह वीडियो शुरू होता है प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के साथ, पीएम मोदी कहते हैं- ‘चौकीदार पूरी तरह चौकन्ना है’, 3 मिनट 45 सेकंड के इस वीडियो में जम्मू कश्मीर से कन्याकुमारी तक पूरे भारत की झलक है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाई योजनाएं - स्वच्छ भारत अभियान, उज्जवला योजना, लघु उद्योग, भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार की लड़ाई और सर्जिकल स्ट्राइक की झलक भी है। वीडियो में लोग - "हां मैं भी चौकीदार हूं" गाते नज़र आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी का यह कैंपेन 31 मार्च के लिए हैं। जिसमें लोगों को पीएम मोदी से जुड़ने का न्योता दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ाई में अकेले नहीं हैं।

मोदी अकसर स्वयं को ऐसा ‘‘चौकीदार’’ बताते आए हैं जो भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देगा और न ही स्वयं भ्रष्टाचार करेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी पर बार-बार निशाना साधकर कहते रहे हैं, ‘‘चौकीदार चोर है।’’

बीजेपी का यह चुनावी कैंपेन 'मैं भी चौकीदार' ठीक उसी तरह है जैसे 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा चायवाला कहने पर एक बड़ा अभियान चलाया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले भी ट्विटर के माध्यम से भी कोई लोगों को आम चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की थी।