उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
लंदन में बदले भेष में नजर आया नीरव मोदी  
लंदन में बदले भेष में नजर आया नीरव मोदी  |Twitter
टॉप न्यूज़

Video में देखें, कैसे भेष बदल कर लंदन की सड़कों पर सरेआम घूम रहा है नीरव मोदी 

लन्दन की सड़कों पर खुले आम घुम रहा है भगोड़ा नीरव मोदी, हर सवाल के जवाब में नो कमेंट्स कहा।  

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: भारतीय एजेंसियों द्वारा 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में वांछित भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी लंदन में नजर आया है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

ब्रिटेन के द टेलीग्राफ द्वारा जारी एक वीडियो में नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर चहलकदमी करते नजर आ रहा है। वह मूंछों और लंबे बालों के साथ अलग लुक में नजर आया।

ब्रिटेन की अखबार 'द टेलीग्राफ' ने अपनी खबर में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर घूमता है। अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि रिपोर्टर के सवालों पर नीरव ने बार-बार कहा कि 'नो कमेंट', रिपोर्टर जब नीरव से पूंछा, आप कब से लंदन में हैं ? आप पर भारत में केस चल रहा है ? आप भारत कब जायेगे ? इन सारे सवालों के जवाब में नीरव ने 'नो कमेंट' कहा।

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भगोड़े नीरव मोदी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कस्ते हुए ट्वीट किया, 'देश के 23,000 करोड़ रुपये लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर प्रधानमंत्री के साथ विदेश में फ़ोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ रुपये के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ। बुझो, मैं कौन हूं, अरे छोटा मोदी, और कौन!' उन्होंने आरोप लगाया, ''जब मोदी भए कोतवाल, तो डर काहे का. मोदी है तो मुमकिन है!'

Randeep singh Surjewala
Randeep singh Surjewala
Twitter

भारतीय खुफिया एजेंसियां पहले ही उसके इस नए भेष के बारे में जानकारी दे चुकी हैं। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट में आगे कहा गया कि नीरव मोदी शहर के वेस्ट एंड इलाके में रह रहा है और यहां तक कि उसने हीरे का नया कारोबार भी शुरू कर लिया है।

नीरव के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है। नीरव मोदी के खिलाफ प्रत्यर्पण का अनुरोध ब्रिटेन के अधिकारियों के समक्ष पिछले सितंबर से लंबित है।

प्रवर्तन निदेशालय ने मामले में चल रही जांच के सिलसिले में 26 फरवरी को नीरव मोदी और उसकी सहयोगी कंपनियों की 147 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया था।