उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बीजेपी (BJP) सांसद और विधायक के बीच जूतम-पैजार पर बोले योगी आदित्यनाथ
बीजेपी (BJP) सांसद और विधायक के बीच जूतम-पैजार पर बोले योगी आदित्यनाथ|Google Image
टॉप न्यूज़

सांसद-विधायक के बीच जूतम-पैजार, मुख्यमंत्री बोले दोषी पर करेंगे कार्रवाई

बीजेपी (BJP) सांसद और विधायक के बीच हुए जूतम-पैजार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि इस मामले में दोषी लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के संत कबीरनगर में सांसद और विधायक के बीच हुए जूतम-पैजार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस मामले में दोषी लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। भाजपा एक अनुशासित पार्टी है। इस प्रकार के कृत्य बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। इससे पहले, मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल ने जूते से पीटने वाले सांसद शरद त्रिपाठी के खिलाफ कार्रवाई की मांग लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना भी दिया था। जिलाधिकारी को असमंजस में पड़ा देख विधायक ने सुबह में प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री से फोन पर बातचीत करने के बाद धरना खत्म कर दिया।

राकेश सिंह बघेल धरने पर बैठे हुए
राकेश सिंह बघेल धरने पर बैठे हुए
IANS

मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स बुला ली गई थी। भाजपा जिलाध्यक्ष सेतवान राय ने इस घटना की निंदा की है। जिलाधिकारी रवीश कुमार गुप्ता ने फिलहाल इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है। विधायक धरना खत्म कर लखनऊ रवाना हो गए। विधायक के समर्थकों को प्रशासन ने मेंहदावल क्षेत्र के मेड़रापार गांव तक पहुंचाया।

वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, आज उप्र में विश्व की सबसे अनुशासित राजनीतिक पार्टी का दावा करने वाली भाजपा के सांसद व विधायक जी के मध्य जूतों का सादर आदान-प्रदान हुआ। यह आगामी चुनावों में अपनी हार से आशंकित भाजपा की हताशा है. सच तो ये है कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा को प्रत्याशी ही नहीं मिल रहे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद सांसद शरद त्रिपाठी ने कहा, 'मुझे इस घटना पर खेद है और मैं बहुत शर्मिंदगी महसूस कर रहा हूं। जो कुछ भी हुआ वह मेरे सामान्य व्यवहार के खिलाफ था। अगर मुझे राज्य प्रमुख द्वारा बुलाया जाता है तो मैं अपनी बात रख दूंगा।

आपको बता दें कि, सांसद शरद त्रिपाठी ने एक परियोजना के शिलापट्ट में अपना नाम न देखकर भड़क उठे। उन्होंने विधायक राकेश सिंह बघेल से कारण पूछा और उनके जवाब से संतुष्ट न होने पर पैर से जूते निकालकर अपनी ही पार्टी के विधायक को ताबड़तोड़ पीट दिया। विधायक भी सांसद से भिड़ गए। इस दौरान सांसद को यह कहते सुना गया कि "तुम्हारे जैसे विधायक को तो मैं पैदा करता हूं।" इस घटना का वीडियो वायरल हो गया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने इस कृत्य की निंदा करते हुए सांसद व विधायक को लखनऊ तलब किया है।