उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
मोगा में राहुल गाँधी की चुनावी रैली 
मोगा में राहुल गाँधी की चुनावी रैली |IANS
टॉप न्यूज़

Loksabha Election: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने किया दावा: राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री होंगे

पंजाब में राहुल ने कहा, पंजाब सरकार ने पंजाब में ड्रग माफिया की रीढ़ तोड़ दी। मोदी जी के पास प्रवर्तन निदेशालय है, उनको बड़ी मछलियों को पकड़ने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

लोकसभा चुनाव का मौसम है ऐसे में नेताओं का दौरा लगा ही रहता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज चुनावी दौरे पर हैं , जहां उन्होंने पंजाब के मोगा और हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में जन सभा को संबोधित किया। मोगा में जन सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, “कांग्रेस व भाजपा के बीच की लड़ाई को 'विचारधाराओं की लड़ाई' बताया।

रैली में क्या कहा राहुल ने

  • मोगा कस्बे के बाहरी इलाके में स्थित किल्ली चहल गांव में राहुल गांधी ने कहा, "एक तरफ गुरु नानक देव जी की विचारधारा है और दूसरी तरफ राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) की नफरत फैलाने की विचारधारा है।" उन्होंने कहा, "अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को बदलेगी।"
  • कांगड़ा में राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा, एयरफोर्स की नेगोसिएशन टीम कहती है कि नये सौदे के कारण हवाई जहाज देर से आयेंगे पहले वाले सौदे में हवाई जहाज जल्दी आते और मोदी जी कहते हैं कि राफेल हवाई जहाज पहले आ जाता तो हिंदुस्तान का फायदा होता।
  • सभा के दौरान राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि जीएसटी बिना किसी परामर्श के लाया गया और इससे सिर्फ व्यापार को नुकसान हुआ। उन्होंने कहा, "हम 2019 में सत्ता में आने पर जीएसटी को बदलेंगे।" इस राजनीतिक रैली में राहुल गांधी ने भूमिहीन किसानों व मजदूरों को कर्ज माफी के प्रमाणपत्र दिए।
  • कांगड़ा में जन सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, हमारे देश में CRPF जवानों को शहीद का दर्जा नहीं मिलता। अगर हमारी सरकार आई तो हम CRPF जवानों को शहीद का दर्जा देंगे।
  • कांगड़ा में राहुल ने कहा, जब पुलवामा हुआ और पाक के साथ कार्रवाई जारी थी, मैंने एक PC आयोजित किया और कहा कि कांग्रेस और उसके सभी नेता और कार्यकर्ता IAF और सरकार के साथ खड़े हैं। हमने स्पष्ट किया कि हम इसका राजनीतिकरण नहीं करेंगे लेकिन यह दुखद है कि जब विपक्ष खड़ा था सरकार के साथ, तब भी पीएम ने इसका राजनीतिकरण किया।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "बीते पांच सालों में मोदी ने क्या किया है? उन्होंने कुछ दिनों पहले पांच हवाईअड्डे अडानी को दिए, जबकि देश में युद्ध का माहौल था।"
  • उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया था, जबकि मोदी ने देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया है।
  • उन्होंने कहा, "हमने अपने वादे के मुताबिक मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में कृषि ऋण माफ किया। हमने ऐसा सरकार बनने के दस दिनों के भीतर किया।"
  • मोदी को चुनौती देते हुए राहुल गांधी ने कहा, "उन्हें मेरे साथ टीवी कैमरों के सामने 15 मिनट के लिए चर्चा करनी चाहिए। सब चीजें साफ हो जाएंगी।"
  • उन्होंने कहा, "जब मैंने कहा कि पंजाब में ड्रग्स की समस्या है तो मेरा मजाक बनाया गया। तत्कालीन अकाली दल सरकार ने कहा कि मैं झूठ बोल रहा हूं। वर्तमान कांग्रेस सरकार ने पंजाब में मादक पदार्थो के व्यापार की कमर तोड़ दी है।"
  • उन्होंने कहा, "2019 में हमारी सरकार बनने के बाद हम न्यूनतम आय की गारंटी देंगे और राशि सीधे बैंक खातों में भेजी जाएगी।" मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दावा किया कि राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री होंगे। उन्होंने कहा, "मुझे यह कहने में कोई संदेह नहीं है कि राहुल गांधी हमारे अगले प्रधानमंत्री होंगे।"