उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Air Chief Marshal BS Dhanoa On Air Strike ON Pakistan
Air Chief Marshal BS Dhanoa On Air Strike ON Pakistan|IANS
टॉप न्यूज़

सेना पर संदेह करने वालों को एयर चीफ मार्शल का जवाब: हम लाशें नहीं गिनते

वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ ने सोमवार को कहा कि वायुसेना मरने वालों की गिनती नहीं करती और बालाकोट आतंकी शिविर पर हवाई हमले में हताहत लोगों की संख्या की जानकारी सरकार देगी।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

आतंकियों का सफाया करने के लिए 26 फ़रवरी को भारतीय वायु सेना के जवानों ने पाकिस्तान में घूस कर आतंकी और आतंकियों के ठिकानों पर बमबारी की, जिसके बाद सूत्रों ने दावा कि हमारी सेना ने 350 आतंकियों को घर में घूस कर मारा है। बीजेपी नेताओं ने कहा "ये नया भारत है, घर में घूसेगा भी और मरेगा भी।" अलग अलग नेताओं ने अपने पद के अनुसार मारे गए आतंकियों की गिनती करायी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 250 आतंकियों के मारे जाने की खबर दी, तो कांग्रेस के कुछ मंत्रियों ने सेना को 300 आतंकियों को मार गिराने पर बधाई दी। पाकिस्तानी सरकार ने मारे गए 350 आतंकियों को मासूम बताते हुए कहा कि "भारतीय सेना ने 300 से अधिक मासूमों को मार दिया।"

एयर फाॅर्स ने बताई मारे गए आतंकियों की संख्या

तरह तरह के दावों और गिनतियों के बीच इंडियन एयर फोर्स की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार एयर फोर्स चीफ बी.एस. धनोआ ने मारे गए आतंकियों कि गिनती बताई है। एयर फोर्स चीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस कार्रवाई के बारे में तफसील में जानकारी दी और कहा, वायुसेना मरने वालों की गिनती नहीं करती। मरने वालों की संख्या लक्षित ठिकाने में मौजूद लोगों की संख्या पर निर्भर करती है। हम लक्ष्य को निशाना बनाते है। इसके साथ ही उन्होंने साफ कहा कि भारतीय वायुसेना इस स्थिति में नहीं है कि वह मारे गए लोगों की गिनती बता सके। सरकार इसके बारे में बताएगी। एयर फोर्स चीफ बी.एस. धनोआ का यह बयान उन सभी लोगों के लिए जोरदार तमाचा है, जिन्होंने हमारी सेना की काबिलियत पर सवाल उठाया है, एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे।

राफेल लड़ाकू विमान सितंबर 2019 से भारत के शस्त्र भंडार का हिस्सा हो जायेगा

धनोआ ने कहा कि जब शत्रु हमला करता है तो जवाब देने के लिए हर मौजूद विमान का इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी विमान का मुकाबला करने के लिए इस्तेमाल किया गया मिग-21 विमान आधुनिक हथियार प्रणाली से लैस एक उन्नत विमान था। वायुसेना प्रमुख ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान को सितंबर तक भारत के शस्त्र भंडार में आ जाना चाहिए।

पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर पर 26 फरवरी को भारत द्वारा किए गए हवाई हमले के बाद धनोआ ने पहली बार पत्रकारों से बात की।