udaybulletin
www.udaybulletin.com
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया से बात करते हुए दिया बड़ा बयान 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया से बात करते हुए दिया बड़ा बयान Google
टॉप न्यूज़

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, भारत और पाकिस्तान से जिस गुड न्यूज़ की बात कर रहे थे वो न्यूज़ आ गयी है!

कुछ समय पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया से बात करते हुए कहा, हमारे पास भारत और पाकिस्तान से काफी अच्छी ख़बर, हालांकि उन्होंने उस खबर के बारे में नहीं बताया। लेकिन अब वो खबर आ गई है।

भारत और पाकिस्तान के बीच चला रहा विवाद अब नया मोड़ ले चुका है। अब यह मसला भारत-पाकिस्तान, कश्मीर और आतंकवाद से बढ़ कर दोनों मुल्कों के अमन-चैन, और सुरक्षा पर आ टिका है। पूरी दुनिया पाकिस्तान से आतंकवाद की इस लड़ाई में भारत के साथ खड़ी है, और भारत अपने विंग कमांडर अभिनन्दन के साथ। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप सहित, दुनिया भर के राजनेताओं ने भारत और पाकिस्तान से शांति की अपील की है और पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कार्यवाई न करने पर लताड़ लगाई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इसी क्रम में एक बड़ा बयान दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा-

मुझे लगता है भारत और पाकिस्तान की ओर से एक न्यूज़ आ रही है, दोनों देशों में पिछले काफी वक्त से तनाव जारी है। मामले को सुलझाने को लेकर हम इस बातचीत में शामिल हैं और हमें अच्छी खबरें मिल रही हैं। उम्मीद है कि दशकों से चल रहा तनाव जल्द ही खत्म होगा।

क्या है गुड न्यूज़ ?

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप जिस गुड न्यूज़ की बात कर रहे हैं वो आ चुकी है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बयान दिया है कि अगर भारतीय पायलट को वापस करने से दोनों देश के बीच तनाव कम होता है तो वह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से बात करने को तैयार हैं। साथ ही कल भारतीय पायलट को रिहा कर दिया जायेगा।

'नापाक' इरादे रखने वाले पाक को चेतावनी

विदेश मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो इस मसले पर किसी तीसरे पक्ष की जरूरत नहीं है। अमेरिका शुरूआत से ही भारत के साथ रहा है, लेकिन चीन की नीति अस्पष्ट रही है। यूएन के सभी मेंबर और P4 सदस्य भारत के साथ हैं। सभी ने एक स्वर में कहा कि भारत ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर जो कार्रवाई की है उसपर कोई आवाज नहीं उठी है। ये भारत की कूटनीतिक जीत का हिस्सा है। अब भारत की मांग है कि उनके पायलट अभिनन्दन को तुरंत रिहा किया जाए और उन्हें कोई नुकसान ना पहुंचे। अगर पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनन्दन को कुछ नुकसान पहुंचाया तो भारत पाकिस्तान का नक्शा मिटाने से चुकेगा नहीं।