उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
IAF Air Strikes in POK
टॉप न्यूज़
live

Surgical strike 2: भारतीय वायु सेना की पाकिस्तान में Air Strike, 300 आतंकी ढेर 

Surgical strike 2: पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने जवाबी करवाई करते हुए पाकिस्तान में पल रहे आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया है।

पुलवामा हमले का बदला देते हुए भारतीय वायुसेना ने LOC पार कर पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया है। वायुसेना ने मंगलवार तड़के 3.30 बजे ये स्ट्राइक की, इस ऑपरेशन में 12 मिराज लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया गया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है।

Last updated

  • भारतीय वायु सेना का पीओके ऑपरेशन
  • 300 आतंकी ढेर
  • वायु सेना को कोई क्षति नहीं

Last updated

पुलवामा में शहीद जवान के परिजन

भारत सरकार ने जो किया है वो बहुत अच्छा किया है, भारत सरकार को कुछ ऐसा करना चाहिए की पाकिस्तान में जीतने भी आतंकवादी सगंठन को ख़त्म कर दिया जाना चाहिए।

Last updated

कांग्रेस नेता मलिकार्जुन खड़गे ने दी बधाई

नेता विपक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने भारतीय वायु सेना के एयर स्ट्राइक पर सेना को बधाई दी उन्होंने कहा कि, हमने हमेशा कहा है कि राष्ट्र की सुरक्षा के लिए जो भी कार्रवाई करेंगे, हम सभी एकता में उनका समर्थन करेंगे, मौजूदा सरकार पाकिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। मैं उन्हें बधाई देता हूं।

Last updated

देश की सुरक्षा के लिए 'आवश्यक कदम' उठाए

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने देश की सुरक्षा के लिए 'आवश्यक कदम' उठाए हैं। पाकिस्तान की ओर से यह दावा करने के बाद कि भारतीय लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान के अंदर बम गिराए हैं, उन्होंने यह बात कही। मानव संसाधन विकास मंत्री ने मीडिया को बताया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेनाओं को पूर्ण स्वतंत्रता दी थी।" उन्होंने कहा, "भारतीय वायु सेना ने देश की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। पूरा देश सुरक्षाबलों के साथ खड़ा है।"

Last updated

विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की

भारतीय वायु सेना की कार्यवाई के बाद विदेश सचिव की और से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गयी है । जिसमें विजय गोखले ने कहा कि 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे। इससे पहले पठानकोट में भी जैश की तरफ से आतंकी हमला किया गया था। पाकिस्तान हमेशा इन संगठनों की अपने देश में मौजूदगी से इनकार करता आया है। पाकिस्तान को कई बार सबूत भी दिए गए लेकिन उसने आतंकी संगठन के खिलाफ आजतक कोई कार्रवाई नहीं की।

पाकिस्तान के रुख को देखते हुए हमने यह कदम उठाने की रणनीति तैयार की। आज सुबह बालाकोट में एयर स्ट्राइक की है जिसमें जैश के कमांडर समेत कई आतंकियों को ढेर किया गया है। यह एक असैन्य कार्रवाई थी जिसमें आतंकी संगठनों को निशाना बनाया गया है। गोखले ने बताया कि 20 साल से पाकिस्तान आतंकी साजिश रच रहा था और आतंकी संगठनों पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

Last updated

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने आपातकालीन बैठक बुलाई

भारतीय वायुसेना द्वारा नियंत्रण रेखा पार करने और बम गिराकर लौटने के पाकिस्तान के दावों के बाद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को यहां विदेश कार्यालय में आपातकालीन बैठक बुलाई। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सुबह ट्वीट कर पुष्टि की कि भारतीय वायुसेना के विमान पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई के बाद जल्दीबाजी में खैबर पख्तूनख्वा में बालाकोट के पास बम गिराकर वापस लौट गए।

Last updated

पाकिस्तान में जारी है बैठकों का दौर

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस समय बड़ी बैठक बुलाई है।

Last updated

BSF ने बढ़ाई हर जगह चौकसी

इस स्ट्राइक के बाद बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है। गृह मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो BSF को भारत पाकिस्तान की सीमा पर अलर्ट रहने को कहा गया है। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी बीएसएफ तैनात है।

Last updated

कई राज्यों में भी अलर्ट

भारत के द्वारा PoK में की गई है इस कार्रवाई के बाद से ही बॉर्डर के पास के इलाकों में अलर्ट जारी है। महाराष्ट्र,पंजाब यहां तक की हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में भी अलर्ट है, यहां बाजारों को बंद कर दिया गया है।

Last updated

अलर्ट पर वायुसेना

इस कार्रवाई के साथ ही भारतीय वायुसेना का एयर डिफेंस सिस्टम हाई अलर्ट पर है। अगर पाकिस्तानी वायुसेना जवाबी कार्रवाई करती है तो उसका कड़ा जवाब दिया जाएगा।

Last updated

दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दी बधाई

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, "मैं भारतीय वायुसेना के उन पायलटों के साहस को सलाम करता हूं, जिन्होंने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमला कर हमें गौरवान्वित किया है।"

Last updated

प्रधानमंत्री ने बुलाई बड़ी बैठक

भारतीय सेना कि एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा कमेटी कैबिनेट की बड़ी बैठक चल रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री को पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी जा रही है। इस बैठक में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, विदेश मंत्री, वित्त मंत्री मौजूद हैं।

Last updated

पंजाब की तरफ भागा मसूद अजहर

भारतीय वायु सेना के ऑपरेशन से पहले ही जैश ए मोहम्मद का सरगना मौलाना मसूद अजहर किसी सुरक्षित जगह पर पहुंच गया था। मसूद अजहर पंजाब की तरफ भाग गया है।

Last updated

राहुल गांधी ने किया वायुसेना को सलाम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर भारतीय वायुसेना को सैल्यूट किया है।

Last updated

भारतीय सेना ने इन आतंकी कैंपों को किया तबाह

आपको बता दें कि खुफिया एजेंसियों को पाकिस्तान में मौजूद 13 आतंकी लॉन्च पैड की जानकारी थी, जिसमें से बालाकोट को नष्ट किया गया है। बीते कुछ दिनों से सेना इन लॉन्च पैड पर नजर बनाए हुए थी।

Last updated

11:30 बजे वायुसेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस

भारतीय वायुसेना और आर्मी कुछ देर में मीडिया को संबोधित कर सकते हैं। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑपरेशन की पूरी जानकारी दी जाएगी।

Last updated

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, बड़ी कार्रवाई, ट्वीट कर बताया रूट

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि अगर ये बात सच है तो ये बहुत बड़ी कार्रवाई है। लेकिन हमें इस पर भारत सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी ये देखना होगा पाकिस्तान इस कार्रवाई का किस तरह जवाब देता है। जिसके बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर के हमले के रुट की जानकारी दी।

Last updated

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने बुलाई बैठक

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विदेश मंत्रालय ने अहम बैठक मिलाई है। इस बैठक में भारतीय वायुसेना की तरफ से की गई कार्रवाई पर मंथन पर हो सकता है।

Last updated

पाकिस्तान के लिए था 200 किलोग्राम बम का इस्तेमाल तो भारत ने किया 1000 किलोग्राम बम का इस्तेमाल

सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना ने करीब 1000 किलोग्राम बम का इस्तेमाल किया है। इसका इस्तेमाल आतंकी ठिकानों को तबाह कररने के लिए किया गया है। वायुसेना ने करीब 12 मिराज 2000 विमानों का इस्तेमाल करते हुए PoK में मौजूद आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है।

Last updated

Surgical strike 2: पाकिस्तान पर हुई करवाई

ऐसा माना जा रहा है कि भारत ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के भीतर हवाई हमले कर कई आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया। भारतीय वायुसेना के विभिन्न लड़ाकू विमानों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में पाकिस्तान स्थित कई आतंकवादी समूहों के शिविरों को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया। अभी तक हमले से हुए नुकसान का आकलन नहीं हुआ है।

Last updated

PAK विशेषज्ञ बोले- हमें PAK सरकार के बयान का इंतजार

पाकिस्तान के रक्षा विशेषज्ञ कमर चीमा ने कहा कि अभी हमें भी पाकिस्तानी सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार है। उन्होंने कहा कि भारतीय सरकार चुनाव को देखते हुए इस प्रकार का माहौल बना रही है।

Last updated

भारत ने लिया पुलवामा का बदला

भारतीय वायु सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है, ‘‘भारतीय वायुसेना के विमान मुजफराबाद सेक्टर से घुसे। पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से समय पर और प्रभावी जवाब मिलने के बाद वह जल्दीबाजी में अपने बम गिरा कर बालाकोट के करीब से बाहर निकल गए। जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है।’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी वायुसेना ने तुरंत जवाब दिया। भारतीय विमान लौट गए।’’

Last updated

पाकिस्तान का आरोप, भारतीय वायुसेना ने LOC का उल्लंघन किया

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान एक बार फिर आमने सामने है। जहां पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है वहीं आज भारत पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान ने मंगलवार को दावा किया कि भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर पाकिस्तानी सीमा में घुसपैठ की। पाकिस्तानी वायु सेना (पीएएफ) की जवाबी कार्रवाई के बाद विमान वापस लौट गए।

Last updated