udaybulletin
www.udaybulletin.com
उप्र के युवाओं को ‘भारत के मन की बात’ सुना लुभाएंगे योगी  
उप्र के युवाओं को ‘भारत के मन की बात’ सुना लुभाएंगे योगी  
टॉप न्यूज़

PM Modi की हुई छुट्टी,’भारत के मन की बात’ सुना लुभाएंगे योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अब युवाओं से सीधे ‘मन की बात’ (Mann ki Baat) करेंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने 3 अक्टूबर 2014 में 'मन की बात' (Mann ki Baat) कार्यक्रम कि शुरुआत की थी। अब तक इसके 52 एपिसोड रिलीज़ हो चुके हैं। 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिये प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) भारत की जनता को संबोधित करते है। आल इंडिया रेडियो (All India Radio) में प्रसारित होने इस कार्यक्रम की पहुंच देश की 90 फीसदी आबादी तक है। सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अनुसार 'मन की बात' कार्यक्रम से ऑल इंडिया रेडियो को 2015-16 में 4.78 करोड़ रुपये और 2016-17 में 5.19 करोड़ रुपये की आमदनी हुई। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के 'मन को बात' (Mann ki Baat) कार्यक्रम को श्रोताओं ने इतना पसंद किया कि जनवरी 2015 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने भी उनके साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया तथा भारत की जनता के पत्रों के उत्तर दिए।

अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री (Yogi Adityanath) मोदी (PM Modi) के 'मन की बात' (Mann ki Baat) के तर्ज पर 'भारत की बात' कार्यक्रम' ला रहे हैं। लेकिन उनका मकसद लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) है। दरअसल लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार रफ्तार पकड़ रही है। कार्यक्रमों के माध्यम से जनता को अपनी उपलब्धियों को बताने में लगी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज युवाओं से सीधे 'मन की बात' (Mann ki Baat) करेंगे। भारत की मन की बात ' (Bharat ke Mann ki Baat) के अंतर्गत होने वाले इस आयोजन से प्रदेश के युवाओं को भाजपा (BJP) की ओर मोड़कर लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) के मद्देनजर राजनैतिक हित साधने की कोशिश होगी। साथ ही उन्हें लुभाने का प्रयास किया जा रहा है।

इस दौरान न केवल युवाओं के सवालों का जवाब देंगे बल्कि उनके सुझावों को संग्रहित भी करेंगे। राजधानी के इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (IIT) के राम प्रसाद बिस्मिल प्रेक्षागृह में होने वाले इस टाउन हॉल कार्यक्रम का 74 लोकसभा क्षेत्रों में फेसबुक लाइव व टेलीविजन के जरिए सजीव प्रसारण किया जाएगा।

भाजपा के प्रदेश मीडिया इंचार्ज मनीष दीक्षित की माने तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 'भारत के मन की बात' (Bharat ke Mann ki Baat) कार्यक्रम अभियान के अंतर्गत युवाओं के साथ टाउनहाल कार्यक्रम में दो लाख युवाओं से सीधा संवाद करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य मोदी और भाजपा (BJP) द्वारा शुरू किए गए 'भारत के मन की बात' (Bharat ke Mann ki Baat) अभियान से युवाओं के मन की बात जानने और उनकी अपेक्षाओं को भाजपा के संकल्प पत्र में शामिल किया जाना है।

मनीष दीक्षित ने बताया कि 'मुख्यमंत्री मेरठ से आईआई एमटी गंगानगर, आगरा से आगरा कॉलेज, गोरखपुर से सरस्वती विद्या मंदिर डिग्री कॉलेज, कानपुर से बीएसएसडी कॉलेज और वाराणसी से यूपी कॉलेज भोजुबीर से युवा दो तरफा संवाद के लिए लाइव जुड़ेंगे और अपने सुझाव और सवाल करेंगे। इन सवालों के अलावा इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया जाएगा।

--एजेंसी