udaybulletin
www.udaybulletin.com
Rajnath singh on Pulwama Terror Attack
Rajnath singh on Pulwama Terror AttackTwitter
टॉप न्यूज़

Pulwama Terror Attack: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद CRPF जवानों को दिया कंधा 

Pulwama Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बडगाम पहुंचे 

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में बृहस्पतिवार को शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद एक शहीद जवान को कंधा दिया।

दिल्ली से यहां पहुंचते ही गृह मंत्री ने श्रद्धांजलि सभा में शिरकत की जहां 40 सीआरपीएफ जवानों की पार्थिव देह तिरंगे में लिपटे ताबूतों में रखी गयीं।

समारोह में उपस्थित एक अधिकारी ने बताया कि सिंह ने एक शहीद सीआरपीएफ जवान को कंधा भी दिया । इसके बाद पार्थिव देह को विमान से जम्मू कश्मीर से ले जाया गया।

राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि

गृह मंत्री सिंह, जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, गृह सचिव राजीव गौबा, सीआरपीएफ महानिदेशक आर आर भटनागर, जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह और अन्य लोगों ने शहीद जवानों को पुष्पांजलि अर्पित की। राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘राष्ट्र हमारे बहादुर सीआरपीएफ जवानों के सर्वेाच्च बलिदान को नहीं भूलेगा। मैंने पुलवामा के शहीदों को अपनी अंतिम श्रद्धांजलि दे दी है। बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।’’

Rajnath singh on Pulwama Terror Attack
Rajnath singh on Pulwama Terror Attack
Twitter

शहीदों के पार्थिव शरीर को एयरलिफ्ट कर घर पहुंचाया जायेगा

अधिकारी के अनुसार जब तक ताबूतों को श्रीनगर हवाईअड्डे जा रहे ट्रक में रखा गया तब तक उपस्थित सभी गणमान्य लोग मौन खड़े राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि है।

देश में उठ रही है बदले की मांग

इस घटना के बाद पूरे देश में रोष का माहौल छाया हुआ है। फेसबुक ट्विटर और अन्य मीडिया साइट पर 'बदला कब' ट्रेंड कर रहा है। पाकिस्तान कि इस नापाक हरकत के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पूरे देश में मांग की जा रही है। बताया जा रहा है कि उरी से भी बड़ा आतंकी हमला है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी साफ़ कह दिया है कि "हमने देश के सुरक्षा बलों को पूरी आजादी दे दी है। हमें उनकी बहादुरी और वीरता पर पूरा भरोसा है।"

आतंकवादी समूहों को सीधे संदेश देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "यहां तक कि जो लोग उन्हें पनाह दे रहे हैं..वे जिम्मेदार हैं और उन्होंने सबसे बड़ी गलती की है। उन्हें इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी।"

आपको बता दें कि, जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये और पांच घायल हो गये।