उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
CRPF के काफ़िले पर आतंकी हमला,
CRPF के काफ़िले पर आतंकी हमला,|Twitter
टॉप न्यूज़

जम्मू कश्मीर- CRPF के काफ़िले पर आतंकी हमला, 8 जवान शहीद, 40 घायल 

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर आतंवादियों ने आईईडी विस्फोट करते हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)के वाहन पर गोलियां बरसाईं।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर (Jammu And Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर गुरुवार को आतंवादियों ने आईईडी विस्फोट (IED Blast) करते हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के वाहन पर गोलियां बरसाईं। इस आतंकवादी घटना में सीआरपीएफ (CRPF) के कम से कम आठ जवान शहीद हुए हैं। पुलिस सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी। श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा में यह आतंकवादी हमला (Terror Attack) हुआ। सूत्रों ने कहा कि शहीद जवानों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ घायल जवानों की हालत बहुत गंभीर है। जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) (Pakistan backed Jaish-e-Mohammed) आतंकी समूह ने घटना की जिम्मेदारी ली है।

जम्मू कश्मीर (Jammu And Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी हमले पर दुख जतया है। महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'कोई भी शब्द इस भीषण आतंकी हमले की निंदा करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

जम्मू कश्मीर (Jammu And Kashmir) में हुए हमले पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने ट्वीट कर दुख जताया है।

अलर्ट और सर्च ऑपरेशन जारी

हमले के बाद बाद सेना ने फिलहाल जम्मू-श्रीनगर (Jammu And Kashmir) हाइवे पर ट्रैफिक बंद करते हुए अवन्तीपुरा और आसपास के इलाकों में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।

पुलवामा विस्फोट (Pulwama Blast) पर बात करते हुए आईजी सीआरपीएफ (IG CRPF) जुल्फिकार हसन (Zulfiqar Hassan) ने कहा कि, (जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घायल को अस्पताल ले जाया गया। घटनास्थल पर विस्फोट के बाद का विश्लेषण किया जा रहा है।

आपको बता दें पुलवामा के इस हादसे में 12 जवान शहीद हो गये हैं , 15 जवानों की स्थिति नाजुक हैं 25 जवान खतरे से बहार हैं। घायलों को श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल ले जाया गया है। दरअसल आतंकी संगठन ने CRPF के जवानों को ले जा रही बस कोअपना मुख्‍य रूप से निशाना बनाया गया था।