Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
प्रियंका का रोड शो शुरू  
प्रियंका का रोड शो शुरू  |Twitter-Congress
टॉप न्यूज़

Nayi Umeed Naya Desh: लखनऊ में प्रियंका गांधी का रोड शो, क्या राहुल गांधी को प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचा पायेगा ?

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ रोड शो शुरू किया। पूर्वी उत्तरप्रदेश की प्रभारी महासचिव बनाए जाने के बाद यह यहां का उनका पहला दौरा है

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

लखनऊ: प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तरप्रदेश की प्रभारी महासचिव बनाई जाने के बाद आज पहली बार उत्तर प्रदेश आ रही है। प्रियंका गांधी आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्वी उत्तरप्रदेश के प्रभारी ज्योदिरादित्य सिंधिया के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ में रोड शो करने वाली हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ आगमन पर रोड शो के लिए हवाईअड्डे से कांग्रेस कार्यालय तक के करीब 12 किलोमीटर मार्ग को होर्डिंगों, पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया है। इन पोस्टरों में प्रियंका को दुर्गा का अवतार बताया गया है। पोस्टरों में लिखा है- 'मां दुर्गा का रूप बहन प्रियंका जी। 'इसके आगे की लाइन है, ‘दहन करो झूठे मक्कारों की लंका, बहन प्रियंका, बहन प्रियंका...'. बैनर में एक ओर मां दुर्गा की शेर पर बैठी तस्वीर है, लेकिन इस तस्वीर के चेहरे की जगह प्रियंका का चेहरा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने से जबरदस्त जोश देखा जा रहा है।

प्रियंका का रोड शो शुरू  
प्रियंका का रोड शो शुरू  
twitter

सपा-बसपा की बेचैनी

उधर प्रियंका गांधी के रोड शो को लेकर सपा बसपा में बेचैनी बढ़ गई है। उत्तर प्रदेश के गठबंधन से कांग्रेस को बहार का रास्ता देखने वाली सपा बसपा अब चाहती है कि कांग्रेस भी उनके गटबंधन का हिस्सा बने। सूबे की बदलती सियासत का अंदाजा लगाने के बाद सपा बसपा अब कांग्रेस से समझौता करना चाहती है। लेकिन कांग्रेस अब समझौता करने के मूड में नहीं है करीब 3 दशक के उत्तर प्रदेश की राजनीती के दुर रहने के बावजूद कांग्रेस 80 सीटों में अपने दम पर चुनाव लड़ना चाहती है। प्रियंका गांधी के कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद पार्टी के हौसले बुलंद हैं। प्रियंका गांधी को इंदिरा गांधी की छवि बताया जाना मुकाबले को मजेदार बना देता है। खैर प्रियंका कांग्रेस में कितना जान फूँक पाती हैं ये तो लोकसभा चुनाव के बाद ही पता चलेगा।

प्रियंका का रोड शो शुरू  
प्रियंका का रोड शो शुरू  
Twitter-congress

बीजेपी नेताओं की बौखलाहट

लेकिन प्रियंका गांधी के राजनीती में आने से बीजेपी भी कुछ खुश नहीं है। प्रियंका को कांग्रेस कार्यकताओं ने जब आंधी कहा तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी को सुनामी बता दिया। इस आंधी-सुनामी के बीच बीजेपी नेताओं ने प्रियंका गांधी पर अभद्र टिप्पणी करनी शुरू कर दी। बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा, 'प्रियंका जब दिल्ली में रहती हैं, तो जींस और टॉप पहनती हैं। जैसे ही प्रियंका क्षेत्र में जनता के बीच जाती हैं तो वह साड़ी और सिंदूर लगाकर आती हैं।' इससे पहले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने प्रियंका को ‘शूर्पणखा’ और राहुल गांधी को ‘रावण’ कह चुके हैं। प्रियंका के रजनीति में आने से बीजेपी नेताओं को बौखलाहट साफ़ नजर आ रही है।

प्रियंका गांधी की खासियत

प्रियंका गांधी की खासियत सिर्फ दादी इंदिरा गांधी से शक्ल मिलना नहीं है। प्रियंका गांधी सहज है, हंसमुख है, हाजिर जवाबी हैं, गरीब से गरीब से लोगों से फौरन रिश्ता जोड़ लेती हैं। रूठे को कैसे मानना है प्रियंका ये बखूबी जानती हैं। लेकिन इन सबके बीच सवाल यही है कि दिल जीतने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा क्या कांग्रेस को चुनाव जीत पाएंगी।