Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
Rafale Scam: Rahul gandhi press conference on rafale scam
Rafale Scam: Rahul gandhi press conference on rafale scam
टॉप न्यूज़

राफेल पर राहुल मोदी की टक्कर: PM बोले- कांग्रेस नेता झूठ बोलते हैं, राहुल बोले- PM और रक्षा मंत्री झूठे हैं

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर राफेल सौदे में 30,000 करोड़ रूपये घोटाला करने का आरोप लगाया है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर आज फिर से प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जहां वे अपने चित-परिचित अंदाज में नजर आ रहे थे। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर राफेल सौदे में 30,000 करोड़ रूपये घोटाला करने का आरोप लगाया है। राहुल के साथ इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी मौजूद थे। दरअसल राहुल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने सेना के जवानों को संबोधित करते हुए लिखा कि आप हमारे रक्षक हैं। आप भारत के लिए अपनी जान की कुर्बानी देते हैं। आप हमारे गौरव हैं। आज सुबह मेरी प्रेस वार्ता आप ज़रूर देखें|

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर राफेल डील को लेकर एक बार फिर हमला बोला और कहा कि हम कई सालों से कह रहे हैं कि राफेल घोटाले में प्रधानमंत्री सीधे तौर पर शामिल हैं। द हिंदू अखबार का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस खबर ने प्रधानमंत्री की पोल खोल दी। उन्होंने कहा कि भले ही आप रॉबर्ट वाड्रा और चिदंबरम की जांच कीजिए, मगर राफेल पर भी सरकार को जवाब देना चाहिए।

राहुल ने कहा कि मैं हिंदुस्तान के युवाओं, नेवी, आर्मी के लोगों से बात करना चाहता हूं कि हिंदस्तान के प्रधानमंत्री ने 30 हजार चोरी कर के अनिल अंबानी को दिलवाया है। वायुसेना और डिफेंस मिनिस्ट्री के दस्तावेज कहते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री फ्रांस के साथ समानांतर बातचीत कर रहे थे। उन्होंने फिर से कहा कि चौकीदार चोर हैं। यह पूरी तरह से स्पष्ट है। मैं सोच समझ कर प्रधानमंत्री पर आरोप लगा रहा हूं।

राहुल ने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति होलांद ने कहा था उनसे कि पीएम मोदी ने खुद उनसे डील की बात की थी। इसे मंत्रालय ने भी स्पष्ट कर दिया है। राफेल पर हमारी बात सच साबित हुई। उन्होंने कहा हम सच्चाई को सामने लेकर आये और अब हम इसे और आगे ले जाएंगे। हमने अपना कर्तव्य निभाया, अब पत्रकारों का कर्तव्य है कि वो देश के लोगों को बताएं कि पीएम मोदी चोर हैं, मुझे कड़े शब्द बोलने पड़ रहे हैं, लेकिन ये सच है।

राहुल ने कहा कि, मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से झूठ बोला, पूरे फैसले पर ही सवाल खड़ा हो गया है क्योंकि जिस कैग रिपोर्ट को पेश किया जाना था, वो कभी पेश ही नहीं हुई। उन्होंने कहा मोदी सरकार जवानों को एक बुलेट प्रूफ जैकेट देती है और अनिल अंबानी को तीस हजार करोड रुपये। नरेंद्र मोदी ने कल लंबा भाषण दिया, मगर इस बार में क्यों नहीं बोलते। अब डिफेंस मिनिस्ट्री भी कह रहा है कि प्रधानमंत्री पैरेलल नेगोसिएशन कर रहे हैं। रक्षा मंत्रालय कह रहा है कि प्रधानमंत्री पैरेलल बातचीत कर रहे हैं तो फिर इस पर वह क्यों नहीं जवाब देते हैं. राफेल मामले में पीएमओ की फ्रांस से समांतर बातचीत चल रही है। राहुल ने कहा कि सरकार को जितनी जांच कराना चाहती है करे, आप चिदंबरम या वाड्रा पर जांच करिए, मगर आप राफेल पर भी जवाब दीजिए। मैं ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना पसंद नहीं करता मगर मैं मजबूर हूं यह कहने में कि प्रधानमंत्री चोर हैं।