Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट की फटकार (Supreme Court warns Karti Chidambaram)
कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट की फटकार (Supreme Court warns Karti Chidambaram)|Twitter
टॉप न्यूज़

कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- ED की पूछताछ में सहयोग करें, नहीं तो कोर्ट को सख्त होना पड़ेगा

Supreme Court warns Karti Chidambaram: सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति को विदेश जाने से पहले 10 करोड़ रुपए कोर्ट में जमा कराने के लिए कहा है |

Uday Bulletin

Uday Bulletin

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) टेनिस खिलाड़ी हैं। कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) टेनिस मैच खेलने विदेश जाने की मंजूरी के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। जिसपर फैसला सुनते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें विदेश जाने की अनुमति देदी है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने यह मंजूरी एक शर्त के साथ दी है। कोर्ट ने उनसे कहा कि वह अपने उपर लगे आरोपों के जांच में सहयोग नहीं कर रहे है, इसलिए वह 5,6,7 और 12 मार्च को ईडी के सामने पेश हों। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति को विदेश जाने से पहले 10 करोड़ रुपए कोर्ट में जमा कराने के लिए कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब वह विदेश यात्रा से वापस आ जाएंगे तो उन्हें लौटा दिया जाएगा।

सीजेआई रंजन गोगोई ने कार्ति के वकील से कहा, 'तुम्हें जहां जाना है जाओ। तुम जो करना चाहते हो करो। लेकिन 5,6,7 और 12 मार्च को यहां पेश हो जाना। अपने क्लाइंट से बता दीजिएगा कि अगर वह जांच में सहयोग नहीं करेंगे तो हम सख्ती बरतेंगे।' सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति से कहा कि तुम सहयोग नहीं कर रहे हो, हम चाहते हैं कि आप खूब बोलें, लेकिन हम कुछ भी नहीं बोलना चाहते। सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को चेताया भी कि अगर वह सहयोग नहीं करेंगे तो कोर्ट उचित निर्देश जारी करेगी।

आपको बता दें कि, INX मीडिया मामले में CBI के रेड कॉर्नर नोटिस के चलते कार्ति को हर बार विदेश जाने से पहले सुप्रीम कोर्ट से इजाज़त लेनी पड़ती है। सोमवार को भी सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम की उस याचिका पर सुनवाई की थी, जिसमें उन्होंने विदेश जाने की इजाजत मांगी थी। इस पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सुप्रीम कोर्ट में अपना हलफनामा दाखिल किया और चिदंबरम की याचिका का विरोध किया। ईडी ने कहा कि कार्ति चिदंबरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, अगर वह बाहर जाते हैं तो इससे मामले की जांच में देरी होगी।

क्या हैं केस

कार्ति के खिलाफ कई मामलों में ईडी और सीबीआई की जांच चल रही है। इनमें 2007 में आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी दिलाने और 2006 में एयरसेल-मैक्सिस मामले में कथित अनियमितता और धनशोधन का मामला शामिल है। पिछले साल सीबीआई ने उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। कार्ति चिदंबरम को 28 फरवरी, 2018 को गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्हें जमानत मिल गई।

आईएएनएस