Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
Bhaiyaji
Bhaiyaji|Google
टॉप न्यूज़

आरएसएस के वरिष्ठ नेता सुरेश भैयाजी जोशी ने राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान, कहा- 2025 में होगा निर्माण!

भैयाजी जोशी ने कहा कि मंदिर का निर्माण 2025 में होगा और निर्माण के बाद देश प्रगति के नए राह पर आगे बढ़ेगा 

Suraj Jawar

Suraj Jawar

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता सुरेश भैयाजी जोशी ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है. जोशी ने एक कार्यक्रम में कहा है कि लगता है कि मंदिर 2025 में बनेगा.

भैयाजी जोशी ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में कहा कि मंदिर का निर्माण 2025 में होगा और निर्माण के बाद देश प्रगति के नए राह पर आगे बढ़ेगा.

जोशी ने कहा, '1952 में सोमनाथ मंदिर की स्थापना के साथ देश गति से आगे बढ़ा, 2025 में जन्मभूमि के ऊपर मंदिर बनने के बाद फिर से इस दिशा की ओर गति प्राप्त होने वाली है...अयोध्या के मंदिर निर्माण के बाद देश अगले 150 सालों के लिए पूंजी प्राप्त करेगा.'

भैयाजी जोशी के इस बयान से काफी हंगामा खड़ा हो रहा है. इसे इसलिए इतनी हाइप मिल रही है क्योंकि ये बयान आरएसएस के एक नेता की ओर से आया है. सवाल उठ रहे हैं कि क्या अब सच में राम मंदिर के निर्माण का मुद्दा 2025 तक खींचा जाएगा.

वैसे, लोकसभा के नजदीक आने को लेकर हिंदूवादी संगठनों में राम मंदिर के निर्माण को लेकर बेचैनी पैदा हो रही है. आरएसएस भी राम मंदिर के निर्माण को लेकर पिछले कुछ वक्त में काफी मुखर हुआ है. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने खुद कहा है कि राम मंदिर का निर्माण होगा और वो भी अयोध्या में ही होगा.

उधर भैयाजी जोशी ने खुद अभी कुछ दिनों पहले केंद्र सरकार पर राम मंदिर को लेकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि 'हम राम मंदिर को भीख में नहीं मांग रहे. हम अपनी भावनाएं जता रहे हैं. जो लोग सत्ता में हैं, उन्होंने मंदिर बनवाने को लेकर वादा किया था.'