Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
BJP अध्यक्ष अमित शाह Swine Flu से पीड़ित
BJP अध्यक्ष अमित शाह Swine Flu से पीड़ित
टॉप न्यूज़

BJP अध्यक्ष अमित शाह Swine Flu से पीड़ित, खतरे में BJP का चुनावी अभियान 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू के संक्रमण के कारण बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) को स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के संक्रमण के कारण बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया। यह जानकारी एम्स (AIIMS) प्रशासन ने दी। भाजपा अध्यक्ष का इलाज एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में चल रहा है। शाह ने खुद भी ट्वीट के जरिए उनको स्वाइन फ्लू होने की जानकारी दी है।

उन्होंने ट्वीट में कहा, "मुझे स्वाइन फ्लू का संक्रमण हो गया है, जिसका उपचार चल रहा है। ईश्वर की अनुकंपा, आप सभी के प्यार और शुभकामनाओं से मैं जल्द ही स्वस्थ हो जाऊंगा।"

एम्स के सूत्रों के मुताबिक, भाजपा नेता को सीने में जकड़न और सांस लेने में परेशानी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह रात करीब नौ बजे अस्पताल पहुंचे और उन्हें पुराने निजी वार्ड में भर्ती किया गया है। बेहद सक्रिय रहने वाले बीजेपी अध्यक्ष के बीमार पड़ने का असर उनके नेतृत्व में होने वाले पार्टी के हालिया कार्यक्रमों पर पड़ सकता है।

बंगाल में 5 रैलियां करने वाले थे शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीमार होने का सबसे बड़ा असर पश्चिम बंगाल में 20 जनवरी से शुरू होने वाले पार्टी के अभियान पर पड़ सकता है। सुप्रीम कोर्ट से राज्य में रथयात्रा निकालने की मंजूरी नहीं मिलने के बाद बीजेपी की प्रदेश इकाई ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 5 रैलियों का खाका तैयार किया है। जिसमें पहली जनसभा मालदा जिले में 20 जनवरी को होनी थी। इसके बाद 21 जनवरी को 2 रैलियां बीरभूम और पश्चिम मिदनापुर में होनी थीं। वहीं 22 जनवरी को 2 अन्य जनसभाएं दक्षिण 24 परगना और नादिया जिले में तय थी। इसके अलावा 8 फरवरी को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी जनसभा की योजना भी बनाई गई है। जिसे लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। ऐसे में अमित शाह की गैर मौजूदगी में ये रथयात्रा पर असर पड़ेगा।

कर्नाटक में क्या होगा?

दूसरी तरफ, कर्नाटक के 104 बीजेपी विधायक पूर्व मुख्यमंत्री येदियूरप्पा के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नजदीक गुरुग्राम के एक होटल में कैंप किए हुए हैं और येदियूरप्पा की तरफ से लगातार पार्टी हाईकमान से मुलाकात का समय मांगा जा रहा था। अमित शाह के बीमार होने से बीजेपी का कर्नाटक प्लान भी फ्लॉप हो सकता है।

आपको बता दें कि, एम्स (AIIMS) के निदेशक रणदीप गुलेरिया की निगरानी में डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति पर नजर रख रही है। शाह को देखने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और दिल्ली से भाजपा सांसद महेश गिरी और मीनाक्षी लेखी अस्पताल पहुंचे।