उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कुंभ मेले में लगी भीषण आग (Fire in Prayagraj Kumbh Mela)
कुंभ मेले में लगी भीषण आग (Fire in Prayagraj Kumbh Mela) |Twitter
टॉप न्यूज़

प्रयागराज: कुंभ मेले में लगी भीषण आग, दिगंबर अखाड़े के दर्जनभर टेंट जल कर हुए खाक

Prayagraj Kumbh Mela: प्रयागराज में चल रहे कुंभ में प्रथम शाही स्नान से पहले एक बड़ा हादसा हो गया है। प्रयागराज के दिगंबर अखाड़े में सिलेंडर फटने से लगी आग है।   

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

प्रयागराज: प्रयागराज में मंगलवार वार से शुरू हो रहे कुंभ मेले (Kumbh Mela 2019) के शाही स्नान के दिन पहले एक बड़ा हादसा हो गया है। घटना के बाद अफरा-तफरी की स्थिति बन गई है। हालांकि इस घटना में किसी की जान नहीं गई है लेकिन कई सरे टेंट जल कर राख हो गए हैं। घटना के बाद दमकल विभाग की टीम तत्कालीन सक्रिय हो गए और आग पर काबू पा लिया गया है और क्षेत्र को अब साफ किया जा रहा है। कोई जनहानि या चोट नहीं आई है।

दरअसल आज सुबह यहां स्थित दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई। आग इतनी बड़ी थी कि अचानक ही दर्जनभर टेंट में फैल गई। पुलिस ने बताया ये आग सिलिंडर में ब्लास्ट के कारण ये आग लगी है। ज्ञात हो कि मंगलवार को प्रयागराज कुंभ (Kumbh Mela 2019) में मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर पहला शाही स्नान होना है ऐसे में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंचे हुए हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है, जबकि किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

घटना पर मौजूद लोगों ने बताया कि अचानक ही एक शिविर में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ जिसके बाद आग दिगंबर अखाड़े के एक टेंट में लग गई थी, आस-पास वाले टेंटों में भी आग फैल गई। प्रयागराज में संगम के पास बनी टेंट सिटी में कई सेक्टर बनाए गए हैं। बताया जा रहा है कि जिस जगह ये टेंट है वह सेक्टर 16 का इलाका है।

आपको बता दें कि मंगलवार को ही प्रयागराज में मकर संक्रांति के अवसर पर पहला शाही स्नान होना है। जिसके कारण कुंभ में करोड़ों श्रद्धालुओं की भीड़ वहां जुटी हुई है। ऐसे में कुंभ (Kumbh Mela 2019) के शुरू होने से पहले ही आग का लगना प्रशासन पर सवाल खड़े करता है।