Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी. चिंदबरम
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी. चिंदबरम |Google
टॉप न्यूज़

गलत बयान देकर फंसी निर्मला सीतारमण, चिदंबरम ने भारत के नक्शे में उरी और पठानकोट ढूंढ़ने की सलाह दी 

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने बीजेपी राष्ट्रीय परिषद की बैठक में दावा किया था कि 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से कोई बड़ा आतंकवादी हमला नहीं हुआ है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: बीजेपी राष्ट्रीय परिषद की बैठक (BJP National Council Meeting) के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दावा किया कि 2014 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सत्ता में आने के बाद से कोई बड़ा आतंकवादी हमला (Terrorist Attack) नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के आतंकवाद के खिलाफ कड़े रुख के कारण देश आज सुरक्षित है। निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) के इस बयान पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी. चिंदबरम (P. Chidambaram) ने सोमवार को निशाना साधते हुए पूछा कि 'क्या वह 2016 में पठानकोट और उरी में हुए हमलों में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं?'

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिंदबरम (P. Chidambaram) ने एक साथ कई ट्वीट किए और रक्षा मंत्री सीतारमण (Nirmala Sitaraman) से सवाल पूछा , पूर्व वित्त मंत्री ने अपने पहले ट्वीट में कहा कि रक्षा मंत्री द्वारा दिया गया यह अविश्वसनीय बयान मई 2019 के बाद लोगों को याद रखना चाहिए। क्योंकि, सच्चाई इसके विपरीत है।

राफेल सौदे (Rafale deal) पर प्रधानमंत्री (PM Modi) को घेरते हुए वित्त मंत्री कहा कि कांग्रेस की स्थिति स्पष्ट है कि दसॉल्ट के तैयार होने के बावजूद मोदी सरकार 126 राफेल एयरक्राफ्ट क्यों नहीं खरीद रही है? प्रधानमंत्री (PM Modi) कह रहे हैं कि कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी को सहयोग करने के लिए राफेल मुद्दे (Rafale deal) पर विवाद पैदा कर रही है। जबकि, राफेल (Rafale Deal) का चयन यूपीए सरकार ने किया था और कांग्रेस ने कभी नहीं कहा कि एयरक्राफ्ट खराब है या यह सौदा रद्द कर दिया जाना चाहिए।

चिदंबरम ने कहा, "रक्षा मंत्री ने कहा है कि 2014 के बाद से पाकिस्तान ने कोई आतंकवादी हमला (Terrorist Attack) नहीं किया है। क्या रक्षा मंत्री भारत का नक्शा उठा कर कर बता सकती हैं कि पठानकोट (Pathankot Attack) और उरी (Uri Attack) कहां हैं?"

उन्होंने कहा, "यह कहकर कि ये हमले पाकिस्तान ने नहीं किए, क्या रक्षा मंत्री पठानकोट (Pathankot Attack) और उरी हमलों (Uri Attack) के संबंध में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं?"

आपको बता दें कि, भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन (BJP National Council Meeting) के दूसरे दिन शनिवार को रक्षा मंत्री सीतारमण ने दावा किया था कि 2014 के बाद से कोई बड़ा आतंकवादी हमला (Terrorist Attack) नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा, "देश में तबाही मचाने के सभी प्रयासों को सीमा पर ही खत्म कर दिया गया है और इस सरकार ने सुनिश्चित किया है कि आतंकवादियों को शांति भंग करने का कोई मौका नहीं दिया जाए।"

पठानकोट (Pathankot Attack) वायु सेना अड्डे पर हमला (भारतीय वायु सेना के पश्चिमी वायु कमान का हिस्सा) दो जनवरी 2016 को हुआ था। उरी हमला (Uri Attack) भी उसी साल 18 सितंबर को उस समय हुआ था, जब भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने जम्मू एवं कश्मीर के शहर में भारतीय सेना के मुख्यालय पर हमला किया था।