Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
पीएम मोदी झारखण्ड में (PM Modi in Jharkhand) 
पीएम मोदी झारखण्ड में (PM Modi in Jharkhand) |Twitter
टॉप न्यूज़

कांग्रेस के लिए किसान सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक है लेकिन हमारे लिए किसान हमारा अन्नदाता है: पीएम मोदी

झारखंड के पलामु में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए कहा कि हमनें 5 साल में 1 करोड़ 25 लाख घर बनवा दिये हैं। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

झारखंड: प्रधानमंत्री मोदी आज विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिलाओं के शिलान्यास के लिए झारखंड में हैं। यहाँ प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना सहित केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में उठाई गई कई योजनाओं का जिक्र किया प्रधान मंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए किसान सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक है लेकिन हमारे लिए किसान हमारा अन्नदाता है, कांग्रेस और भाजपा में यही अंतर है। प्रधान मंत्री ने कहा कांग्रेस की सरकारों ने समय रहते किसान हितों की परियोजनाओं को पूरे कर दिया होता तो आज किसानों को कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ती। पहले कांग्रेस सरकारों ने किसानों को कर्ज लेने पर मजबूर किया और आज कांग्रेस कर्जमाफी के नाम पर किसानों को गुमराह कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा देश के उज्जवल भविष्य के लिए देश के किसानों को ताकतवर बनाने की दिशा में हम हमारी सरकार आगे बढ़ रहें है। हम किसानों और देश की सेवा को अपना धर्म मानकर कार्य कर रहें है। हमारी सरकार ने बीच से बाज़ार तक नई व्यवस्था खड़ी करके हम किसान को सशक्त कर रहें है। जिससे कर्ज माफी को कर्ज लेने की नौबत ही नहीं हो।

प्रधान मंत्री ने कहा, पुरानी सरकारों के समय किसानों का पैसा दलाल और बिचौलिये हजम कर जाया करते थे। हमारे किसान भाई फसल की लागत की वसूल नहीं कर पाते थे। लेकिन हमारी सरकार में दलालों और बिचौलियों की कोई जगह नहीं है, हम सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के खातों में सीधा पैसा जमा करके पारदर्शिता और ईमानदारी से कार्य कर रही है।

प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए कहा कि पहले की सरकारों में एक परिवार के नाम पर योजनाएं बनती थीं , उनमें एक खास परिवार के नाम की चिंता रहती थी। हमारी सरकार ने नरेंद्र मोदी आवास योजना या रघुबर दास आवास योजना नहीं बनाया। हमने प्रधान मंत्री आवास योजना बनाया है। पहले की सरकारों की योजनाओं का लाभ पाने लिए नामदार के खास लोगों को दक्षिणा देनी होती थी, पर हमारे यहां दलालों के लिए कोई जगह नहीं है। आज वो योजनाए नहीं दिखाई भी नहीं पड़ती है, हमारी सरकार नाम के झगड़ों में ना पड़कर काम करने पर विश्वास करती है।

आपको बता दें कि, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले 100 रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में वह आज झारखंड और ओडिशा के दौरे पर हैं जहां वह रैलियों के साथ-साथ कई परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। इससे पहले प्रधान मंत्री मोदी मणिपुर, इंफाल और पंजाब के दौरे पर थे।