उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
राफेल सौदे (Rafale fighter jet deal)
राफेल सौदे (Rafale fighter jet deal)|Google
टॉप न्यूज़

Rafale Deal Case: सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल, खुली अदालत में सुनवाई की मांग की 

पुनर्विचार याचिका में 14 दिसंबर के राफेल सौदे पर दिए फैसले को वापस लेने और याचिका पर खुली अदालत में सुनवाई की मांग की गई है। 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज राफेल सौदा मामले में (Rafale Deal Case) कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल की है। बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) अरुण शौरी और प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) ने 14 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा राफेल सौदे मामले में दिए गए फैसले को वापस लेने और याचिका पर खुली अदालत में सुनवाई की मांग की गई है।

नई याचिका में कहा गया है कि 14 दिसंबर को दिए गए फैसले में कई गलतियां हैं। केंद्र सरकार द्वारा सील बंद लिफाफे में दी गई जानकारी पूरी तरह रही नहीं थी। एक अहस्ताक्षरित नोट में किए गए गलत दावों पर आधारित है, जो प्राकृतिक न्याय के सिद्धांत का उल्लंघन करती है। साथ ही याचिका में यह भी कहा गया है कि 14 दिसंबर को दिए गए फैसले के बाद इस मामले में कई नए तथ्य उजागर हुए हैं। जिनके बाद मामले की जड़ तक पहुंचा बेहद जरुरी हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल होने के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर (Chief Minister Manohar Parrikar) के पास राफेल जेट सौदे (Rafale fighter jet deal) से संबंधित सभी फाइलें हैं। वह फैशन जिसमें हर प्रक्रिया को दरकिनार किया गया ... यह सब उन फाइलों में दर्ज है। वे फाइलें श्री पर्रिकर (Chief Minister Manohar Parrikar) के पास हैं। वे फाइलें क्यों छिपाई जा रही हैं? इन्हें कोर्ट में क्यों पेश नहीं किया जा रहा है।

जिसके बाद रणदीप सुरजेवाला ने गोवा के मुख्य मंत्री मनोहर पर्रिकर (Chief Minister Manohar Parrikar) और गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत प्रतापसिंह राणे के साथ बातचीत का एक ऑडियो क्लिप जारी करते हुए दावा किया है कि "उनके बेडरूम में राफेल सौदे से संबंधित सभी फाइलें हैं"।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बीते मंगलवार को न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में राफेल मुद्दे पर कांग्रेस पर पलटवार किया था कि राफेल सौदे पर लगा आरोप सरकार पर हैं, मेरे ऊपर कोई व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाए गए हैं। संसद में मैंने विस्तार से इसका जवाब दिया है। सुप्रीम कोर्ट तक मसला क्लियर हो चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने इसकी सभी चीजें सामने निकालकर रख दी है। कांग्रेस जो आरोप लगा रही है, उसे साबित करें। उन्हें बार-बार बोलने की बीमारी है, तो मुझे बार-बार बोलने की जरूरत है क्या? साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि आजादी के बाद से हमेशा डिफेंस डील विवादित क्यों रहा है? '