उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
MP चुनाव से पहले आरएसएस का सर्वे (आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान) 
MP चुनाव से पहले आरएसएस का सर्वे (आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान) |daily-motion 
टॉप न्यूज़

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: लीक हुआ RSS का कथित सर्वे, MP में बीजेपी की वापसी मुश्किल

आरएसएस का मध्य प्रदेश में सर्वे, राज्य में आगामी चुनाव में भाजपा की सत्ता में वापसी कठिन है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भोपाल | मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव विधानसभा चुनाव की तैयारी अपने चरम पर है। कांग्रेस, बीजेपी सहित सभी राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने में जुटी है। इसी बीच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के कथित सर्वे का एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने से सियासी तूफान खड़ा हो गया है।

इस पत्र को लेकर कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कराए गए सर्वे को लेकर संघ का कथित पत्र सोशल मीडिया पर शुक्रवार रात से वायरल हो रहा है। इस पत्र में कहा गया है कि राज्य में आगामी चुनाव में भाजपा की सत्ता में वापसी कठिन है। इस बार कांग्रेस सत्ता की तरफ बढ़ रही है।

आरएसएस (RSS) के इस पत्र में क्षेत्रवार स्थिति का ब्यौरा भी दिया गया है। इसमें कहा गया है कि राज्य के कई हिस्सों में भाजपा की स्थिति अच्छी नहीं है, टिकट वितरण को लेकर भी कई हिस्सों में असंतोष है। संघ के इस कथित पत्र को लेकर भाजपा और कांग्रेस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

यह कथित पत्र संघ के लेटर पैड पर है, जो भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह को लिखा गया है। इसमें संघ के सर्वे एवं जनमत दल प्रमुख प्रमोद नामदेव के हस्ताक्षर भी हैं। इस पत्र पर अभी तक संघ की ओर से भी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

मध्य प्रदेश में चौथी बार सरकार बनने की इच्छा से चुनावी मैदान में उतरी भारतीय जनता पार्टी के लिए यह सर्वे काफी निराशा जनक है। बता दें कि, मध्य प्रदेश में इसी माह 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाला है , और वोटों की गिणती 12 दिसंबर को होगी। बीजेपी का प्रचार अभियान पूरे शबाब पर है। लेकिन आरएसएस द्वारा किये गए सर्वे में जीत कांग्रेस के पाले में जाती नज़र आ रही है।