उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण |Times
टॉप न्यूज़

प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ मंदिर में और निर्मला सीतारमण अरुणाचल में जवानों संग दीवाली मनाएंगे

दीवाली के बाद केदारनाथ में विकास के कार्यक्रम का जायजा लेंगे प्रधानमंत्री मोदी 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीवाली पर उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे। सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी। दीवाली के बाद केदारनाथ में विकास के कार्यक्रम का जायजा लेंगे प्रधानमंत्री मोदी

सूत्रों ने बताया कि मोदी मंदिर में पूजा करेंगे और मंदिर में पुनर्निर्माण और विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। वहां पर 2013 में विनाशकारी बाढ़ आई थी। प्रधानमंत्री पिछली बार केदारनाथ अक्टूबर 2017 में गए थे। उनकी यात्रा मंदिर के कपाट सर्दियों के लिए बंद होने से कुछ वक्त पहले हुई थी। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री मोदी ने सियाचिन में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

2015 में दिवाली पर वह पंजाब सीमा पर गए थे। उनकी यह यात्रा संयोगवश 1965 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुई जंग के 50 साल होने पर हुई थी। इसके अगले साल प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश गए थे जहां उन्होंने एक चौकी पर भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस के कर्मियों के साथ वक्त बिताया था। मोदी ने पिछले साल प्रधानमंत्री के तौर पर अपनी चौथी दिवाली जम्मू कश्मीर के गुरेज में सैनिकों के साथ मनाई थी। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2017 में दिवाली कश्मीर में सैनिकों के साथ मनाई थी।

वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी दिबांग घाटी जिले में जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए मंगलवार को यहां पहुंचेंगी। रक्षा मंत्रालय ने सोमवार रात सीतारमण के दौरे की पुष्टि करते हुए ट्वीट कर कहा, "हमारे जवानों के परिवारों के साथ दिवाली का जश्न मनाने की परंपरा जारी रखते हुए निर्मला सीतारमण इस साल दिनजन (असम), एंड्रा ला-ओमकर और अनिनी (अरुणाचल प्रदेश) में दिवाली का जश्न मनाएगी।"

अधिकारी ने मंगलवार सुबह बताया कि इस दौरान उनके साथ पूर्वी सेना के कमांडर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी होंगे। उन्हें रक्षा तैयारियों और क्षेत्र में सेना द्वारा बुनियादी ढांचे में सुधार संबंध तैयारियों से वाकिफ कराया जाएगा। उन्होंने कहा, "वह इस क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण कर सकती हैं और बुधवार को एंड्रा ला-ओमकर और अनिनी में सैनिकों से मिलेंगी।" आपको बता दें कि, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2017 में दिवाली अंडमान और निकोबार में सैनिकों के साथ मनाया था।