उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
राजधानी एक्सप्रेस
राजधानी एक्सप्रेस|IANS
टॉप न्यूज़

एक महीने के भीतर एक और ट्रेन हादसा, राजधानी एक्सप्रेस से टकराया ट्रक 1 की मौत

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में त्रिवेंद्रम से निजामुद्दीन जा रही राजधानी एक्सप्रेस से एक ट्रक रेलवे क्रॉसिंग का फाटकतोड़कर जा टकराया।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

झाबुआ: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में त्रिवेंद्रम से निजामुद्दीन जा रही राजधानी एक्सप्रेस से एक ट्रक रेलवे क्रॉसिंग का फाटकतोड़कर जा टकराया। ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि राजधानी एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए।गुरुवार सुबह सुबह हुए इस दुर्घटना में ट्रेन से टकराने से ट्रक के परखच्चे उड़ गए, और ट्रक ड्राइवर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। गनिमत है ट्रेन में बैठे सरे यात्री को नुकसान नहीं हुआ और एक बहुत बड़ी दुर्घटना टल गई।

आईएएनएस द्वारा प्राप्त जानकरी के अनुसार, इंदौर के जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया, "गुरुवार सुबह 6.44 बजे दोहद-रतलाम रेल खंड पर गाड़ी संख्या 16390, त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस से मेघनगर और थांदला के बीच स्थित गेट नंबर 61 को तोड़ते हुए एक ट्रक जा टकराया। इस हादसे में ट्रक चालक की मौत हो गई।"

जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार, ट्रक की टक्कर से रेल के दो डिब्बे बी7 और बी8 पटरी से उतर गए। हादसे में ट्रेन सवार किसी भी यात्री को चोट नहीं आई। राहत और बचाव कार्य जारी है। दुर्घटना से प्रभावित यात्रियों को दूसरे डिब्बों में यात्रा कराई जा रही है।

वेस्टर्न रेलवे के मुताबिक जिन दो डिब्बों को नुकसान हुआ है, उनमें बैठे हुए यात्रिओं को दूसरी बोगियों में शिफ्ट करा क्र ट्रैन को रवाना कर दिया गया है। प्रभावित रेलवे ट्रैक को जल्दी ही दुरुस्त कर लिया जाइएगा जिससे यातायात फिर से सामान्य हो सके।

आपको बता दें, इस महीने में भारतीय रेल में हुआ यह दूसरा हादसा है , 10 अक्टूबर को उत्तरप्रदेश के रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतरे गए थे, जिसमें 9 लोगों के मारे जाने की खबर थी और 31 लोग घायल हुए थे। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को ५-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया था और घायलों को 1 लाख से 50000 हज़ार रुपये तक मुआवजे के तौर पर देने का ऐलान किया था।