राजस्थान में 15 वर्षीय बच्ची के साथ रेप, आरोपियों ने दुष्कर्म का वीडियो भी बनाया

राजस्थान में रेप जैसे कुकृत्य की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है, ताज़ा मामला बाड़मेर जिले से आया है जहाँ एक नाबालिक के साथ दुष्कर्म करके उसका वीडियो भी बनाया गया।
राजस्थान में 15 वर्षीय बच्ची के साथ रेप, आरोपियों ने दुष्कर्म का वीडियो भी बनाया
राजस्थान के बाड़मेर में नाबालिक से रेप उदय बुलेटिन

एक ओर जहां राजस्थान की परंपरा " पधारो म्हारे देश " की रही है, वहीँ अगर वर्तमान समय मे जनसंख्या अनुपात के अनुसार रेप के मामलों को देखा जाए तो राजस्थान देश की रेप कैपिटल बनता जा रहा है, जानकारों के मुताबिक राजस्थान देशभर में हो रहे यौन अपराधों में सबसे अव्वल रहा है' ताजा मामला राजस्थान के बाड़मेर जिले से जुड़ा है जहां पर एक पंद्रह वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म का मामला संज्ञान में आया है।

रेप के साथ बनाया वीडियो:

राजस्थान में बढ़ रहे दुराचार के मामलों में अब एक नया बेहद अलग किस्म का अपराध जुड़ गया है जहां पर एक पंद्रह वर्ष की नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है, ज्ञात हो कि बाड़मेर जिले में शिव थाना क्षेत्र में जिस वक्त लोग उपचुनाव के तहत मतदान करने के लिए कतारों में खड़े थे तब सूने घर मे जाकर एक पंद्रह वर्षीय नाबालिक को दो युवकों द्वारा अगवा करके कथित तौर पर दुष्कर्म को अंजाम दिया गया। बाद में लड़की की तलाश करने पर बच्ची स्कूल के भवन के पास अचेत अवस्था मे पाई गई, होश में आने पर नाबालिग ने बताया कि उसके साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया गया है तथा दुष्कर्म करने के साथ साथ इस कुकृत्य की मोबाइल से वीडियोग्राफी भी उन्हीं लोगों द्वारा की गई।

गायब होने पर पुलिस को दी सूचना:

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी ने अपने बयानों में बताया कि जब परिजनों को नाबालिग घर मे नहीं मिली तो सबसे पहले नजदीकी पुलिस चौकी भियाड़ को अवगत कराया गया जिससे स्थानीय पुलिस ने आनन-फानन में नाकाबंदी करके के सर्च अभियान चलाया।

नाबालिग की बरामदगी के बाद इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराके पीड़िता के बयान लिए गए जिसमे यह जानकारी संज्ञान में आई है कि दो लड़कों ने घर से जबरन उठाकर दुष्कर्म को अंजाम दिया गया है। हालाँकि लड़की ने आरोपियों के नाम की तस्दीक नहीं की है इसलिए अज्ञात लड़कों के खिलाफ पास्को एक्ट और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत करके जांच को आगे बढ़ाया गया है। पुलिस संदिग्धों से टीम बनाकर पूंछताछ कर रही है।

लोगों का आरोप राहुल गांधी राजस्थान के मामलों में रुचि क्यों नही लेते?

ज्ञात हो कि बीते दिनों में राजस्थान की एक दलित युवती के साथ दुष्कर्म की घटना प्रकाश में आई थी और अब यह नया मामला राजस्थान की जमीनी हकीकत को दर्शाता है लेकिन उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए मामले को लेकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जी तोड़ कर प्रदर्शन किया था लेकिन राजस्थान में होने वाले दुष्कर्म से शायद राहुल गांधी को कोई तकलीफ नही होती, लोगों ने राहुल पर लाशों की राजनीति करने के आरोप लगाए।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com