भारत में जल्द ही वापसी कर सकता है पबजी मोबाइल, मिल रहे है तगड़े संकेत

पबजी मोबाइल भारत में एक बेहद लोकप्रिय रॉयल बैटल खेलो में से था। चीन और भारत के बीच तनाव की स्थिति में भारत सरकार ने पबजी समेत अन्य चीनी एप्स पर बैन लगा दिया था लेकिन अब पबजी की वापसी हो सकती है।
भारत में जल्द ही वापसी कर सकता है पबजी मोबाइल, मिल रहे है तगड़े संकेत
PUBGGoogle Image

अगर ऑनलाइन खेलो की नजर से देखे तो भारत वैश्विक हिसाब से ऑनलाइन खेलो के लिए स्वर्ग जैसी स्थिति में है और वहीं पर अगर बात पबजी की हो तो यह भारत के ऑनलाइन खेलो में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रखता था। पबजी मोबाइल (PUBG MOBILE) लंबे वक्त से भारत के युवाओ और खेल प्रेमियों के बीच अपनी तगड़ी पैठ बना चुका था। ऐन मौके पर भारत -चीन के बीच सीमा विवाद ने पबजी मोबाइल के खिलाड़ियों के खेल में खलल डालकर इसे शांत कर दिया। सरकार ने इसे पहले तो सिर्फ बैन ही किया था जिसकी वजह से लोग प्ले स्टोर और अन्य प्लेटफार्म पर खोज नहीं पा रहे थे और आखिरकार सरकार के निर्देशों आदेशो के बाद पबजी ने अपना बोरिया बिस्तर समेट कर भारत से जाने का निर्णय लिया।

खेल प्रेमियों की दिवाली रंगीन हो सकती है:

अगर पबजी (PUBG) के बैन होने के बाद की घटनाओ की बात करे तो खेल प्रेमियों ने इसे देश भक्ति के बीच मे आने पर कोई ज्यादा हो हल्ला नहीं किया। हालांकि खेल के प्रति लोगों की आशक्ति लगातार दिखाई, रॉयल बैटल खेलो के बीच पबजी पहला ऐसा खेल साबित हुआ जिसे लेकर लोग इतने ज्यादा पजेसिव नजर आए। इसको सरकार द्वारा पूरी तरह से बंद किये जाने के बाद यह मान लिया गया कि पबजी अब शायद ही दोबारा भारत मे लौट पाए लेकिन कई बार खेल प्रेमियों ने टेनसेंट के साथ टूटे हुए करार को लेकर यह उम्मीद जताई कि भविष्य में पबजी भारत मे नए कलेवर के साथ लौट आये जैसा कि पबजी वियतनाम और कोरिया जैसे देशों के लिए करता है। इन देशों के लिए डेडिकेटेड सर्वर के साथ खेलने की सुविधा उपलब्ध कराता है।

ठीक इसी तरह भारत मे भी पबजी की आहट नजर आने लगी है दरअसल लोगों के बीच यह चर्चाये जोर पकड़ रही है कि भारत मे पबजी जल्द ही विशेषकर भारत के लिए बनाए गए खेल के साथ वापसी कर सकता है। सनद रहे कि बीते कुछ दिनों से पबजी भारत मे स्थानीय सहयोगियों के लिए चर्चाये कर था। पहले रिलाइंस और उसके बाद एयरटेल जैसी कंपनियों के साथ संभावित टाइअप को लेकर चर्चाये चल रही थी। बिजनेस डील्स पर नजर रखने वाले लोगों ने यह जानकारी दी कि भारत में पबजी भारत के लिए नए सर्वर स्थापित करने के लिए एयरटेल जैसे पार्टनर के साथ बेहद एडवांस लेवल की बातचीत पर पहुंच चुका है हालांकि अभी तक इस मामले में न तो पबजी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान आया है और न ही एयरटेल द्वारा इस बारे में कोई घोषणा की गई है लेकिन लोगों को उम्मीद है कि दिवाली के आसपास भारत मे पबजी का कमबैक संभव है।

भारत के लिए होगा नया पब्लिशर:

जानकारो की माने तो भारत मे पबजी मोबाइल अपने नए पब्लिशर पार्टनर के साथ उपलब्ध होगा। हालांकि अभी तक आधिकारिक पब्लिशर के बारे में कोई जानकारी नहीं जारी की गई है। कुल मिलाकर अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही लोगों की जुबान से हेडशोट, बंदा, पोचिंकी जैसे टर्म सुनने में आएंगे।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com