उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Car keys in smartphone
Car keys in smartphone|Google
ऑटोमोबाइल

अब कार चाबी खो जाये तो घबराये नहीं, मोबाइल को ही बना सकते हैं कार की चाबी।

चिप से स्मार्टफोन को बनाएं कार की चाभी

Abhishek

Abhishek

Summary

अभी तक आप मोबाइल से पैसे ट्रांसफर, खाना आर्डर करना, टैक्सी बुक करने जैसे काम करते हैं, लेकिन अब आप अपने मोबाइल को अपनी कार की चाबी भी बना सकते है, अक्सर हम अपनी कार की चाबी खो देते है और परेशानी में पड़ जाते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि एनएक्सपी सेमीकंडक्टर (NXP Semiconductors) नाम की कंपनी ने एक ऐसी चिप बनायी है जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल को कार की चाबी बना सकते हैं।

A digital key, which can lock and unlock a car using a downloaded app on a smartphone
A digital key, which can lock and unlock a car using a downloaded app on a smartphone
ians

एनएक्सपी सेमीकंडक्टर ने बताया कि उसने अपने अल्ट्रा-वाइडबैंड (Ultra-wideband) चिप को नए ऑटोमोटिव इंटिग्रेटेड सर्किट (UWBIC) के साथ जोड़ा है, जो स्मार्टफोन को कार की चाभी में बदल सकता है।

इस तकनीक को यूडब्ल्यूबी-वाली कारों, मोबाइल और अन्य स्मार्ट डिवाइस के प्रति जागरूकता लाने के मकसद से डिजाइन किया गया है। यानी कार यह जान पाएगी की उसका मालिक कहां है।

उपभोक्ता अपनी जेब या बैग में रखे अपने फोन से कारों को खोल और शुरू कर सकते हैं और स्मार्टफोन के माध्यम से सुरक्षित पार्किं ग का आनंद ले सकते हैं।

आज हम मोटर वाहन और स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी का एक तेजी से मेल देख रहे हैं, जो पूरी तरह से स्मार्ट गतिशीलता के अवसरों की एक पूरी नई दुनिया को अनलॉक कर रहा है।