उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पीएम मोदी  
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पीएम मोदी  |Google
टेक बुलेटिन

मनीष सोसोदिया को आया ऑस्ट्रीया से बुलावा,प्रधानमंत्री ने नहीं दी अनुमति, केजरीवाल का आरोप ‘ये गंदी राजनीति है’

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सोसोदिया को मनीष को हैपीनेस क्लास की जानकारी देने के लिए एक शैक्षणिक कार्यक्रम के तहत ऑस्ट्रीया बुलाया गया था। लेकिन पीएम मोदी ने विदेश जाने की इजाजत नहीं दी है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने अरविन्द केजरीवाल अपने कारनामे और बयानबाजियों के कारण हमेसा सुर्खियों में रहते हैं। इस बार उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नहीं चाहते कि भारत में हो रहे अच्छे कामों को विदेशों में बताया जाये। दरअसल दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सोसोदिया ऑस्ट्रिया जाने वाले थे। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में लागू हैप्पीनेस करिकुलम को लेकर वहां एक कार्यक्रम था, जहां वह इस करिकुलम के बारे में बताने वाले थे। इस शैक्षणिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए केंद्र ने विदेश जाने की इजाजत नहीं दी है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को ट्वीट करके जानकारी दी कि "मोदी जी नहीं चाहते कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों से 'खुशी की पाठशाला' का पैगाम मैं दुनिया के सामने रखूं! दिल्ली के स्कूलों में शुरू की गई हैप्पीनेस क्लास के बारे में बात रखने के लिए आस्ट्रिया जाने की मंजूरी मोदी सरकार ने नही दी। जिसके चलते मुझे अपनी यात्रा रदद् करनी पड़ी है।"

मनीष सिसोदिया ने बताया कि वो जल्दी ही तीन दिवसीय यात्रा पर ऑस्ट्रिया जाने वाले थे , वहां उन्हें पैनल चर्चाओं में भाग लेना था और और दिल्ली सरकार की शानदार पहल 'खुशी की पाठशाला' की कामयाबी के लिए साक्षात्कार देने थे।

केंद्र सरकार द्वारा मनीष सिसोदिया के कार्यक्रम को रद्द किये जाने के बाद अरविंद केजरीवाल का गुस्सा मोदी सरकार पर फुट पड़ा। अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा -

'सत्येन्द्र जैन को मोहल्ला क्लीनिक पर ऑस्ट्रेलिया बुलाया गया। मोदीजी ने उन्हें अनुमति नहीं दी। मनीष को हैपीनेस क्लास बताने के लिए ऑस्ट्रीया बुलाया गया। उन्हें भी अनुमति नहीं दी

भारत में हो रहे अच्छे कामों को विदेशों में बताने से भारत माता का नाम रोशन होता है

ये गंदी राजनीति है '