indian hockey captain manpreet singh covid positive
indian hockey captain manpreet singh covid positive|Google Image
खेल

भारतीय टीम के कप्तान सहित 3 अन्य खिलाडी कोरोना संक्रमित

कोरोना का कहर भारतीय पुरुष हॉकी टीम तक पहुँच गया है, कप्तान सहित 3 अन्य हॉकी खिलाडी कोरोना पॉजिटिव

Ayush

Ayush

कोरोना का कहर राजनेताओं के बाद खिलाडियों पर टूट रहा है आज भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, जसकरण सिंह और वरुण कुमार बेंगलुरू में राष्ट्रीय शिविर से पहले कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये सभी हॉकी खिलाड़ी भारतीय खेल प्राधिकरण के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में टीम के साथ रिपोर्ट करने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

भारतीय खेल प्राधिकरण ने सभी एथलीटों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया था, खिलाडियों ने आगमन के बाद कोविड-19 टेस्ट के लिए कैम्प में रिपोर्ट की थी। चूंकि टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने वाले सभी एथलीटों ने एक साथ यात्रा की थी, इसलिए इस बात की ज्यादा आशंका है कि ये सभी अपने गृहनगर बेंगलुरु से यात्रा करते समय वायरस से संक्रमित हो गए होंगे।

कोविड-19 रैपिड टेस्ट में सभी चार टेस्ट नेगेटिव पाए गए। हालांकि, बाद में मनप्रीत और सुरेंद्र में कुछ शुरुआती लक्षण दिखाई देने शुरू हो गए थे। बाद में उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य दस एथलीटों को गुरुवार को क्वांटिटेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया और फिर इसके बाद चार खिलाड़यों को टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार टेस्ट रिपोर्ट अभी भी भारतीय खेल प्राधिकरण को नहीं सौंपे गए हैं। लेकिन राज्य सरकार ने भारतीय खेल प्राधिकरण अधिकारियों को टेस्ट रिपोर्ट की सूचना दे दी है और कुछ रिपोर्ट का अभी भी इंतजार किया जा रहा है।

कप्तान मनप्रीत सहित सभी एथलीट, जिन्होंने शिविर के लिए रिपोर्ट की थी, स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों के अनुसार क्वारंटाइन में रह रहे थे और एहतियात के तौर पर वायरस के संक्रमण की संभावना को रोकने के लिए उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया था।

कप्तान मनप्रीत ने बेंगलुरु से कहा, मैं भारतीय खेल प्राधिकरण कैंपस में क्वारंटीन हूं और भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों ने जिस तरह से स्थिति को संभाला है, उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं बहुत खुश हूं कि उन्होंने एथलीटों के टेस्ट को अनिवार्य कर दिया। मैं ठीक महसूस कर रहा हूं और बहुत जल्द ठीक होने की उम्मीद है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com