MS Dhoni and Suresh Raina retirement
MS Dhoni and Suresh Raina retirement|Google Image
क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, धोनी के साथ रैना भी अब नही खेलेंगे

लंबे समय से खेल और टीम में रहने को लेकर जो विवाद महेंद्र सिंह धोनी के सर पर नाच रहा था था उसे आज स्वतंत्रता दिवस के दिन पूर्व कप्तान धोनी ने एक ही झटके में समाप्त कर दिया।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

भारतीय क्रिकेट टीम में लंबे वक्त से माही के टीम में होने को लेकर एक विवाद चल रहा था जिससे उनके देश के लिए खेलने को लेकर हर सीरीज और टूर्नामेंट में बवाल खड़ा होता था। लोगों का आरोप था कि महेंद्र सिंह धोनी के खेल में अब वो बात नहीं रही कि वह टीम में अपनी जगह बरकरार रख सकें। हालाँकि इस पर कैप्टन कूल हमेशा अपनी चुप्पी से कुछ भी न कहकर सबकुछ कह जाते थे। लेकिन अब शायद यह मामला ज्यादा खींचने से कोई फॉयदा न होते देख माही ने आजादी के दिन ही खुद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलग कर लिया और इसी सूचना के बाद से ही माही के चाहने वालों को एक धक्का सा लगा है।

धोनी के संन्यास पर बीसीसीआई ने क्या कहा ?

रांची का एक साधारण लड़का जिसने 2004 में भारतीय एक दिवसीय मैच में अपना डेब्यू किया और उसके बाद से ही भारतीय क्रिकेट की दशा और दिशा अपने खेल की समझ और नेतृत्व क्षमता से बदल दी।

सौरभ गांगुली ने कहा ये एक युग का अंत:

महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय खेल से संन्यास को लेकर भारतीय क्रिकेट के दादा यानी कि सौरभ गांगुली ने धोनी के संन्यास पर अपना विचार व्यक्त किया है।

यह एक युग का अंत है वह देश और विश्व क्रिकेट के लिए अद्भुद खिलाड़ी रहा है। उनके नेतृत्व के कुछ गुण हैं जो हमेशा प्रेरणादायक रहेंगे। खासकर खेल के छोटे प्रारूप में।

सुरेश रैना ने भी दिया धोनी का साथ:

मामले की जानकारी होते ही सुरेश रैना ने धोनी के साथ होते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया। मामले की जानकारी होते ही क्रिकेट प्रेमियों में एक भूचाल से आ गया। खुद सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम पर अपनी बात लोगों के सामने रखी।

खैर वजहें जो भी रही हो इन दोनों दिग्गजों का क्रिकेट से जाने का फैसला भारतीय क्रिकेट को काफी खलेगा। भारतीय क्रिकेट लंबे वक्त तक इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों से सीख सकता था।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com