KXIP vs RR Dream 11 Prediction: इन तीन खिलाडियों को आप आज के मैच के लिए कप्तान या उप-कप्तान के रूप में चुन सकते हैं

Dream11 IPL Team Hints and Prediction: आज का Dream 11 IPL मैच शारजाह के क्रिकेट मैदान पर KXIP और Rajasthan Royals के बीच होगा।
KXIP vs RR Dream 11 Prediction: इन तीन खिलाडियों को आप आज के मैच के लिए कप्तान या उप-कप्तान के रूप में चुन सकते हैं
KXIP vs RR Dream11 IPL Team Hints and PredictionUday Bulletin

KXIP vs Rajasthan Dream11 Team, My Dream11 Team, Best players list of today’s IPL match, Rajasthan Royals vs Kings eleven Punjab Dream11 Team Player List, RR Dream11 Team Player List, KXIP Dream11 Team Player List, My Dream11 Team Tips, KXIP vs RR Dream 11 Prediction, Dream11 IPL Team Hints and Prediction.

KXIP ने अपने पिछले मैच में RCB को मात दी थी। पिछले मैच में KXIP के कैप्टेन लोकेश राहुल के बल्ले से खूब रन बरसे थे। राहुल ने नाबाद 132 रनों की पारी खेल अपनी टीम को 200 रन के पार पहुंचाया था। इसके बाद गेंदबाजों ने RCB के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को महज 109 रनों पर पवेलियन भेज दिया था।

RCB के खिलाफ KXIP की बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी, दोनों चली थीं। KXIP का टीम मैनेजमेंट RR के खिलाफ होने वाले मैच में भी यही उम्मीद करेगी कि यह टीम उसी तरह का अच्छा प्रदर्शन करे जिस तरह का RCB के खिलाफ किया था।

Steve Smith

KXIP के लिए अगर कोई चिंता है तो मिडिल आर्डर में ग्लैन मैक्सवेल और निकोलस पूरन का न चलना। दोनों खिलाडी अभी तक बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। इसलिए यहां एक बदलाव की संभावना दिखती है जो टीम KXIP मैनेजमेंट कर सकता है।

करुण नायर भी कुछ ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। पहले मैच में वो सस्ते में आउट हो गए थे। दूसरे मैच में उन्होंने अंत में आकर कुछ अच्छे शॉट्स लगा कप्तान राहुल का साथ दिया था।

KXIP की गेंदबाजी अभी तक दोनों मैचों में काफी अच्छी रही है। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने टीम का अच्छे से नेतृत्व किया है। शेल्डन कॉटरेल ने दोनों मैचों में शमी का अच्छा साथ दिया। पिछले मैच में जिम्मी नीशम को सिर्फ दो ओवर फेंकने का मौका मिला था, लेकिन जिस तरह की प्रतिभा उनमें है उससे उनका रोल बेहद अहम है।

स्पिन डिपार्टमेंट में रवि बिश्नोई KXIP के नए सितारे बनते दिख रहे हैं। RCB के खिलाफ खास रणनीति के तहत कोच अनिल कुंबले ने दो लेग स्पिनरों की नीति अपनाई थी और बिश्नोई के साथ मुरुगन अश्विन को भी उतारा था। उनकी यह रणनीति काम कर गई थी। अब देखना होगा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वह इसे कायम रखते हैं या कुछ बदलाव करते हैं।

"KXIP के गेंदबाजों को किसी भी स्थिति में राजस्थान को मामूली तौर पर लेने की जरुरत नहीं है क्योंकि अपने पहले मैच में उसने CSK के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था"

राजस्थान रॉयल्स के अगर पिछले मैच को देखा जाए तो संजू सैमसन और कप्तान स्टीव स्मिथ का बल्ला जमकर बोला था। लेकिन इन दोनों से पहले और बाद में कोई और बल्लेबाज रन नहीं कर सका था।

युवा प्लेयर यशस्वी जायसवाल अपने पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे। अनुभवी बल्लेबाज और टीम के विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा, डेविड मिलर ने भी निराश किया था। स्थिति यह थी कि अगर जोफ्रा आर्चर आखिरी ओवर में चार छक्के नहीं लगाते तो टीम संजू और स्मिथ की शुरुआत को बर्बाद कर 200 रन भी नहीं बना पाती।

गेंदबाजी में भी राजस्थान के लिए चिंता है। आर्चर को छोड़कर कोई और गेंदबाज पहले मैच में असरदार नहीं दिखा था। राहुल तेवतिया ने जरुर अहम समय पर विकेट निकाल टीम की जीत पक्की की थी, लेकिन वह खर्चीले भी रहे थे। जयदेव उनादकट, टॉम कुरैन, श्रेयस गोपाल का भी यही हाल था।

KXIP के बल्लेबाजों के खिलाफ इन सभी को और संयमित और सधी हुयी गेंदबाजी करने की जरूरत होगी।

सम्भावित Dream 11 IPL Playing Eleven:

KXIP: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जिम्मी नीशाम, ईशान पोरेल, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई।

RR: स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रोबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मारकंडे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन।

KXIP बनाम RR IPL 2020 के लिए ड्रीम 11 टीम के कप्तान या उप-कप्तान के रूप में इन 3 खिलाडियों को चुन सकते हैं:

#1 ग्लेन मैक्सवेल:

Glenn Maxwell IPL My Dream 11 Player 2020
Glenn Maxwell IPL My Dream 11 Player 2020Google Image

ग्लेन मैक्सवेल को RR बनाम KXIP IPL 2020 खेल के लिए MY DREAM 11 टीम का कप्तान या उप-कप्तान चुनने के लिए अच्छा विकल्प हैं।

#2 जोफ्रा आर्चर:

Jofra Archer IPL My Dream 11 Player 2020
Jofra Archer IPL My Dream 11 Player 2020Google Image

RR बनाम KXIP आईपीएल 2020 खेल के लिए जोफ्रे आर्चर My Dream 11 Team के कप्तान या उप-कप्तान के लिए अच्छा विकल्प है।

#3 स्टीव स्मिथ:

Steve Smith IPL My Dream 11 Player 2020
Steve Smith IPL My Dream 11 Player 2020Google image

जोस बटलर के आने से स्मिथ शायद नंबर 3 या नंबर 4 पर पहुंच जाएंगे, लेकिन वे अभी भी RR बनाम KXIP के लिए आपकी My Dream 11 team के कप्तान या उप-कप्तान बन सकते हैं।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com