Rahul Dravid on Kamlesh Nagarkoti
Rahul Dravid on Kamlesh Nagarkoti|Uday Bulletin
क्रिकेट

Viral Video: KKR के तेज़ गेंदबाज़ कमलेश नगरकोटी ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा एक अद्भुत कैच

IPL 2020 के 12वें मैच में KKR vs RR का मुक़ाबला था KKR ने 37 रनों से यह मैच जीता, इस मैच में KKR के तेज़ गेंदबाज़ कमलेश नगरकोटी ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Ayush

Ayush

इंडियन प्रमियर लीग में कुछ ना कुछ कमाल आपको रोज देखने को मिलता है। ऐसा ही एक वाकया केकेआर (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के मैच में हुआ। जब वरुण चक्रबर्ती की गेंद पर जोफ्रा आर्चर छक्का लगाने गए लेकिन गेंद उनके बल्ले से सही से लगी नहीं और गेंद विकेट के सामने वाली बाउंड्री की तरफ हवा में खड़ी हो गयी और मैदान में खाली स्थान पर गिरना वाली ही थी कि तभी युवा गेंदबाज कमलेश नगरकोटी ने छलांग लगा के एक बेहद ही मुश्किल कैच को बड़ी आसानी से पकड़ लिया।

एक तेज़ गेंदबाज होने के बावजूद मैदान पर ऐसे करतब दिखाना कोई आसान बात नहीं है और जिस हिसाब से उन्होंने हवा में कूद कर गेंद को पकड़ा है ऐसा कारनामा करना वास्तव में कबीले तारीफ है।

राहुल द्रविड़ ने भी की थी तारीफ:

इससे पहले इस तेज गेंदबाज पर राहुल द्रविड़ ने कहा था कि कमलेश नगरकोटी भारत में सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में से एक होंगे और वह रविन्द्र जडेजा को फील्डिंग में मुकाबला देंगे और उन्होंने ऐसी दमदार फील्डिंग करके राहुल द्रविड़ की बातों को सच साबित कर दिया है हमे उम्मीद है कि नगरकोटी हमें ऐसे ही और शानदार कैच पकड़ कर गौरवान्वित महसूस करवाते रहेंगे।

2 साल बाद की वापसी:

कमलेश नगरकोटी जो भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक है यह गेंदबाज कुछ चंद भारतीय गेंदबाजों में से है जो 150 km/h की रफ्तार से लगातार गेंद फेंक सकते है। नगरकोटी ने Under 19 वर्ल्डकप से अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था और उसके बाद उनको आईपीएल ऑक्शन में KKR ने खरीद लिया मगर चोट के कारण वो बाहर हो गए थे लेकिन KKR की टीम ने उन पर अपना भरोसा कायम रखा और उन्हें KKR की टीम से बाहर नहीं किया और नगरकोटी ने साबित कर दिया की उनपर भरोसा करके KKR ने कोई गलती नहीं की।

गेंदबाजी में भी दिया अपना योगदान:

कमलेश नगरकोटी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए राजस्थान के 2 बल्लेबाजों को एक ही ओवर में आउट कर दिया उन्होंने पहले रॉबिन उथप्पा और फिर रियान पराग को सुभमन गिल के हाथों कैच आउट करवाया। नगरकोटी की घातक गेंदबाजी के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को बड़ी आसानी से 37 रनों से हरा दिया।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com