केविन पीटरसन ने भारतीय तरीके से काटा बवाल, लोगों ने रेल बना दी

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने चेतावनी के अंदाज में ट्वीट करते हुए कहा है कि आप भले ही ऑस्ट्रेलिया में जीत गए हों, लेकिन अब असली टीम आ रही है।
केविन पीटरसन ने भारतीय तरीके से काटा बवाल, लोगों ने रेल बना दी
kevin pietersen tweet on team indiaGoogle Image

केविन पीटरसन नाम के क्रिकेटर है, अब भूतपूर्व हो चुके है मतलब यह है पहले इंग्लैंड के लिए खेलते थे अब कमेंट्री करते हुए नजर आते है। चूंकि क्रिकेटर रह चुके है सो हार जीत का कीड़ा उनके दिमाग मे अभी भी जिंदा है। बीते दिनों से उन्होंने लगातार बवाल काट रखा है। दरअसल सोशल मीडिया पर पीटरसन लगातार एक्टिव रहते है इसी चक्कर मे उन्होंने भारत की आस्ट्रेलिया पर जीत के बाद कई चुटकियां ली और मामले में बवाल तब कट गया जब पीटरसन ने एक ट्वीट को हिंदी में लिखने की कोशिश की।

केविन पीटरसन कहिन:

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हुई जीत पर दुनियाभर में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के चाहने वालों ने धूम मचा रखी है। तमाम नस्लभेदी कंट्रोवर्सी के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को नाकों चने चबवा कर सीरीज पर कब्जा जमाया तो आस्ट्रेलिया की इस हार का झटका पूर्व इंग्लैंड खिलाड़ी केविन पीटरसन तक पहुँच गया। केविन पीटरसन ने मजाक उड़ाते हुए भारतीय क्रिकेट टीम पर लगातार ट्वीट किए और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों तक बात पहुँचाने के उद्देश्य में पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट लिखने का प्रयास किया, ट्वीट के सार कुछ इस तरह रहा....

"भारत: इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाए क्योंकि यह जीत सभी बाधाओं के खिलाफ हासिल हुई है, लेकिन असली टीम तो कुछ हफ़्तों बाद भारत आ रही है जिसको आपको अपने घर मे हराना होगा, सतर्क रहें दो हफ्ते में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहें"

असली ट्वीट पर नजर मार ले:

लोगों ने कहा, वो भी पेले गए थे तुम भी पेले जाओगे:

लेकिन ये भारत है और भारतीय किसी का कर्जा और जवाब चुकाए बिना नहीं रहते, कभी कभार तो इतना कर्ज चुका देते है कि ब्याज मूलधन से भी ज्यादा हो जाता है।

तो हुआ कुछ यूं कि कृष्णा नाम के ट्विटर यूजर ने बिल्कुल फिल्मी अंदाज में केविन को जवाब दिया

"वो भी पेले गए है, तुम भी पेले जाओगे"

खैर भारत मे क्रिकेट महज एक खेल नहीं बल्कि यह एक धर्म की तरह है जिसे सिर्फ खेला नही जाता बल्कि जिया जाता है, ऐसे मौके पर केविन का यह ट्वीट भारतीय टीम को चिढ़ाने के मकसद से किया गया था जबकि भारतीय टीम इसे चुनौती की तरह से लेने वाली है। देखते है इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाली सीरीज में भारत इसे कैसे खेलता है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com