IPL 2020 RCB vs RR Live Score and Updates
IPL 2020 RCB vs RR Live Score and Updates|Uday Bulletin (edited)
क्रिकेट

IPL 2020 RCB VS RR Live Score and Updates: विराट कोहली ने 72 रन बनाये, बैंगलोर ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया

आज आईपीएल के पहले मैच में भिड़ंगे RCB बनाम राजस्थान। कोहली की टीम अपनी जीत का सिलसिला बरकार रखना चाहेंगे तो वही राजस्थान अपना पिछले मैच हर कर यह मैच जीतने की पूरी कोशिश करंगे।

Ayush

Ayush

दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान) देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दूबे, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, एडम जाम्पा, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान रॉयल्स: स्टीवन स्मिथ (कप्तान) ,जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, टॉम कुरेन, श्रेयस गोपाल, जोफले आर्चर, जयदेव उनादकट, महिपाल लोमरोर।

RCB vs RR HEAD TO HEAD

बैंगलोर और राजस्थान ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ 20 मैच खेले है जिसमे से राजस्थान ने 10 मुक़ाबले जीते है और वहीँ RCB ने 8 मुक़ाबले जीते है और 2 मुक़ाबले बारिश के कारण रद्द हो गए थे। अगर आकंड़ो की माने तो आज राजस्थान का पलड़ा बैंगलोर के ऊपर थोड़ा भारी नज़र आता है लेकिन बैंगलोर की टीम भी इसबार अच्छी तैयारी करके आयी है और वह RR को इतनी आसानी से जीतने नहीं देंगे

  • कहां खेला जाएगा आज का मैच?: IPL Dream11 2020 का 15वां मैच आज 03 अक्टूबर को शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जाएगा।

  • कहाँ देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग?: RCB vs RR के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप हॉटस्टार मोबाइल ऐप पर देख सकते हैं। IPL 2020 का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के चैनल (हिंदी और इंग्लिश) पर हो रहा है। इसके साथ ही udaybulletin.com पर भी आपको मैच की लाइव कमेंट्री मिलेगी।

आज से आईपीएल में डबल हेडर मुक़ाबले का सिलसिला शुरू हो रहा है यानी आज से लेकर प्लेऑफ तक हर शनिवार और रविवार को एक ही दिन में 2 मुक़ाबले खेले जायँगे। आज के पहले मैच में आमने सामने होंगे राजस्थान के रजवाड़े और विराट के रॉयल चैलेंजर्स। वहीं स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स अपना पिछला मुक़ाबला हार कर इस मैच में सिरकत कर रही है तो वहीं विराट की सेना ने मुंबई इंडियंस जैसे खतरनाक टीम को सुपर ओवर में हरा कर इस सीजन अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

राजस्थान के लिए एक खुशखबरी जरूर है उनके हरफनमौला आलराउंडर बेन स्टोक्स रविवार को दुबई पहुँच जायेंगे और उन्हें कुछ दिनों तक क्वारंटीन में ही रहना होगा।

राजस्थान की बल्लेबाज़ी शुरू:

देखना होगा स्मिथ का पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला टीम के लिए कितना सही साबित होता है। राजस्थान के ओपनर्स मैदान पर उतर चुके है कप्तान स्मिथ और बटलर से राजस्थान की टीम को एक तेज़ शुरुआत की उम्मीद होगी।

10 ओवर का खेल समाप्त:

पहले 10 ओवर में राजस्थान ने बनाये है 70 रन और 3 विकेट खोकर। RCB ने की कमाल की गेंदबाज़ी पहला उदाना और सैनी ने स्मिथ और बटलर का सस्ते में आउट किया उसके बाद चहल ने अपनी ही गेंद बाज़ी पर एक शानदार कैच पकड़ कर संजू सेमसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

रॉबिन उथप्पा हुए आउट:

चहल की घातक गेंदबाज़ी उन्होंने अपना दूसरा विकेट लिए। रोबिन ने लॉन्ग ऑन की तरफ छक्का मारने गए लेकिन सही तरीके से बॉल को हिट नहीं कर पाए और उदाना के हाथो कैच आउट हो गए।

14 ओवरों का खेल समाप्त

आज राजस्थान के लिए ऊपर के 3 बल्लेबाज़ों में से कोई भी नहीं चला और इसी का नतीजा है की अभी तक राजस्थान का स्कोर 90 रनो के पार भी नहीं हुआ अब देखना यह होगा की राजस्थान यहाँ से और कितने रन बना पाती है। राजस्थान के लिए 2 युवा बल्लेबाज़ खेल रहे है रियान पराग और महिपाल लोमरोर।

चहल का महंगा ओवर:

चहल ने ओवर की शुरुआत अच्छे तरीके से की लेकिन युवा बल्लेबाज़ महिपाल लोमरोर ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से एक शानदार छक्का लगा कर ओवर को बड़ा कर दिया। लोमरोर 33 गेंद में 37 बनाकर खेल रहे है।

रियान पराग आउट:

उदाना ने लिया अपना दूसरा विकेट इससे पहले कप्तान स्मिथ को कर चुके है आउट। रियान पराग रनों रफ़्तार बढ़ने की कोशिश कर रहे था और उन्होंने उड़ने के ओवर की पांचवी गेंद को मैदान के बहार मारने के प्रयास में मिड विकेट पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 18 गेंदों में 16 रन बनाये।

युवा लोमरोर की शानदार पारी का हुआ अंत:

राजस्थान के युवा बल्लेबाज़ लोमरोर ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए बनाये 39 गेंदों में 47 रन जिसमे 1 चौका और 3 छक्के लगाए।

नवदीप ने 13 रन लुटाये:

नवदीप सैनी के ओवर में आये 13 रन। राहुल तेवतिया ने ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाया और याद दिलाई KXIP के खिलाफ खेली अपनी पारी की। उसके बाद नवदीप ने शानदार वापसी करते अगले 4 गेंदों पर आये केवल 3 रन लकिन आखरी बॉल पर आर्चर के बल्ले से आया एक चौका। 18 ओवर की सम्पति के बाद राजस्थान का स्कोर 129/6

राहुल तेवतिया को लगी चोट:

नवदीप सैनी पारी का आखरी ओवर फेकने आये और उनके ओवर की दूसरी गेंद पर तेवतिया स्कूप शॉट लगाना चाहते था लेकिन सैनी एक हाथ से गेंद छूट गयी और सीधे तेवतिया के सीने पर लगी और वह तुरंत वही पर गिर गए थे लेकिन अब फिरसे त्यार हो गए है बल्लेबाज़ी करने के लिए।

राजस्थान ने दिया बैंगलोर को 155 रनों का लक्ष्य:

तेवतिया ने राजस्थान की पारी को 154 रनो के पार पहुंचाया उन्होंने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 12 गेंदों में बनाये 24 रन जिसमे 3 बड़े छक्के शामिल है। राजस्थान ने बनाये अपने 20 ओवरों में 154 रन बनाये।

बैंगलोर के बल्लेबाज़ उतरे मैदान पर :

फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने RCB की पारी की शुरुआत की बैंगलोर की टीम इनसे एक अच्छी पारी की उम्मीद करेगी। राजस्थान की तरफ से आईपीएल के सबसे तेज़ गेंदबाज़ आर्चर पहला ओवर करने आये है।

बैंगलोर की तेज़ शुरुआत:

बैंगलोर ने अपने पहले 2 ओवरों में 10 रन प्रति ओवर की औसद से 2 ओवरों में बना लिए है 20 रन।

बैंगलोर को लगा पहला झटका:

फिंच 7 गेंदों में 8 रन बनाकर हुए आउट। श्रेयस गोपाल की गेंद को बैट की जगह पैड से खेल गए और विकेट के बिलकुल सामने पाए गए। राजस्थान ने लिया एक बढ़िया DRS। कप्तान कोहली उतरे मैदान पर।

5 ओवर में RCB ने बनाये 39 रन एक विकेट के नुक्सान पर:

RCB की टीम की सधी हुई शुरुआत देवदत्त। पडिक्कल और विराट कोहली शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए।

पॉवरप्ले में RCB की धुँवाधार बल्लेबाज़ी:

RCB ने 6 ओवरों में बनाये 50 रन एक विकेट के खोकर, पडिकल से ताबड़तोड़ 20 गेंदों 36 रन बना कर जमे हुए है।

विराट कोहली ने लगाया एक कड़क चौका:

कोहली आज जबरदस्त फॉर्म में लग रहे है उनके बल्ले से बॉल गोली की तरह निकलती हुई टॉम कर्रन के ओवर की लास्ट बॉल पर आगे निकल कर कवर के क्षेत्र में लगाया एक शानदार चौका। RCB का स्कोर 9 ओवरों के बाद 71 एक विकेट खोकर।

देवदत्त पडिक्कल का अर्धशतक:

विराट कोहली का अर्धशतक:

देवदत्त पडिक्कल हुए आउट:

युवा पडिक्कल ने 45 गेंदों में बनाये जबरदस्त 63 रन और RCB को जीत की दहलीज पर ला दिया है बैंगलोर को यहाँ से 24 गेंदों में 31 रन चाहिए।

बैंगलोर ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया:

विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल के अर्धशतक की बदौलत RCB ने एक आसान जीत दर्ज की। बैंगलोर की ये तीसरी जीत है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com