IPL 2020 DC vs RR Live Score and Updates
IPL 2020 DC vs RR Live Score and Updates|Uday Bulletin
क्रिकेट

LIVE IPL 2020 DC vs RR score & Updates: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 46 रनों से हराया

आज आईपीएल में भिड़ंगे राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स। राजस्थान की टीम लगातार 3 मुक़ाबले हार चुकी है और उनके लिए आज की जीत बेहद जरूरी है।

Ayush

Ayush

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, कागिसो रबाडा, एनरिच नॉर्त्जे।

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान) , जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर,, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टाय, वरुण एरॉन, कार्तिक त्यागी।

DC vs RR हेड टु हेड (head to head) :

दोनों टीमों ने अभी तक एक दूसरे के खिलाफ अभी तक 20 मैच खेले है जिसमें से राजस्थान रॉयल्स ने 11 मैच जीते है। वहीं दिल्ली की टीम भी ज्यादा पीछे नहीं रही है और उन्होंने 9 मैच जीते है। लेकिन आज दिल्ली की टीम इन आंकड़ों में सुधार जरूर करना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा आज का मैच?: IPL Dream11 2020 का 23 वां मैच आज 09 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

टॉस और मैच शुरू होने का समय: टॉस भारतीय समय अनुसार शाम के 7 बजे होगा और मैच 7:30 बजे शुरू हो जायेगा।

कहाँ देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग?: DC vs RR के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप हॉटस्टार मोबाइल ऐप पर देख सकते हैं। IPL 2020 का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के चैनल (हिंदी और इंग्लिश) पर हो रहा है। इसके साथ ही udaybulletin.com पर भी आपको मैच की लाइव कमेंट्री मिलेगी।

आईपीएल का आज 23वां मैच स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स और श्रेयस अय्यर की अगवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जायेगा।यह मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। मैदान की बाउंड्री छोटी होने के कारण यहाँ खूब चौके और छक्के देखने को मिलते है।

आईपीएल में अभी तक दिल्ली का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। उन्होंने अभी तक 5 में से 4 मैच जीते है चाहे बल्लेबाज़ी हो या गेंदबाज़ी दिल्ली की टीम ने हर जगह बढ़िया खेल दिखाया है। वहीं राजस्थान की टीम ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी मगर पिछले तीन मुक़ाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

वरुण एरॉन का पहला ओवर:

एरॉन ने पहले ओवर में अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए कवर 7 रन दिए। उन्होंने पहली 5 गेंदों में मात्र 3 रन ही दिए थे लेकिन आखरी बॉल पर शिखर धवन ने चौका लगाया।

शिखर धवन आउट:

आर्चर ने अपने पहले ओवर में ही विकेट झटक के राजस्थान की टीम को मैच में आगे कर दिए है। शिखर धवन ने शार्ट मिड विकेट पर शॉट खेला मगर यशस्वी जायसवाल ने कैच लपक लिया। शिखर धवन ने पांच रन बनाये।

एरॉन का दूसरा ओवर महंगा:

वरुण एरॉन ने अपने दूसरे ओवर में दिए 18 रन। उन्होंने नो बॉल फेंक कर बल्लेबाज़ के हाथ खेलने का मौका दिया और श्रेयस अय्यर ने खूब फ़ायदा उठाया। फिर पृथ्वी शॉ ने आखरी गेंद पर बॉलर के सर के ऊपर से शानदार छक्का लगाया। दिल्ली का स्कोर 3 ओवर के 31/1

पृथ्वी शॉ आउट:

पांचवा ओवर करने आये जोफ्रे आर्चर। पृथ्वी शॉ ने ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाया और दूसरी गेंद पर फिर बड़ा शॉट खेलने गए लेकिन इस बार बॉल हवा में खड़ी हो गयी और जोफ्रे आर्चर ने कैच लिया। शॉ ने 10 में 19 रन बनाये।

श्रेयस अय्यर आउट:

पॉवरप्ले का आखरी ओवर करने आये एंड्रयू टाय के ओवर की आखरी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने शॉट खेला और रन लेने का प्रयास किया लेकिन रिषभ पंत ने मना कर दिया लेकिन अय्यर क्रीज से निकल चुके था और जब तक वो वापस नहीं आ पाए। यशस्वी जायसवाल ने सीधा गेंद विकेटों पर मार दिया। श्रेयस अय्यर ने 18 गेंदों में 22 रन बनाये।

स्टोइनिस के दो गेंदों में दो छक्के:

सांतवा ओवर करने आये श्रेयस गोपाल के ओवर में स्टोइनिस ने लगातार दो गेंदों पर दो छक्के लगाए। गोपाल के ओवर से आये 15 रन। दिल्ली का स्कोर 7 ओवर के बाद 66/3

रिषभ पंत भी आउट:

दिल्ली की पारी लड़खड़ाई दस ओवर के अंदर ही दिल्ली के 4 खिलाड़ी आउट। दिल्ली की टीम को यहाँ से साझेदारी की जरूरत है। तेवतिया डालने आये 10वा ओवर की दूसरी गेंद पर स्टोइनिस ने शॉट खेला और रन लेने के लिए क्रीच से बहार निकलने मगर फिर वापस लौट गए और रिषभ पंत अपनी क्रीज में वापस नहीं पाउच पाए और रन आउट हो गए वोहरा ने गेंद तेवतिया को दिया कर उन्होंने गिल्लियां बिखेर दी।

तेवतिया ने दिया दिल्ली को पांचवा झटका:

13वा ओवर करने आये तेवतिया ने स्टोइनिस को स्मिथ के हाथो कैच आउट कराया। ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोइनिस कट शॉट खेलने गए लेकिन बॉल थोड़ा रुक कर आयी और बल्ले से लग कर गेंद हवा में उड़ गयी और स्मिथ ने एक आसान कैच पकड़ लिया। स्टोइनिस ने 30 गेंदों में 39 रन बनाये। दिल्ली का स्कोर 15 ओवर के बाद 122 /5।

एंड्रयू टाय का महंगा ओवर:

16 वें ओवर में आये 13 रन। ओवर की दूसरी गेंद पर हेटमायर ने चौका जड़ा और फिर अगली गेंद पर भी छक्का जड़ा। दिल्ली का स्कोर 16 ओवर के बाद 135 /5

दिल्ली की टीम ने राजस्थान को 185 रनों का लक्ष्य दिया।

बटलर को आश्विन ने किया आउट:

आश्विन ने दिलाई दिल्ली को पहली सफलता। जोस बटलर ने आश्विन के ओवर की तीसरी गेंद पर स्वीप लगाया और गेंद स्कवायर लेग पर गयी और शिखर धवन ने दिवे लगाकर शानदार कैच पकड़ लिया। बटलर ने 8 गेंदों में 13 रन बनाये। राजस्थान का स्कोर 7 ओवर के बाद 50 /1

हर्षल पटेल का टाइट ओवर:

हर्षल पटेल ने डाला किफायती ओवर। उनके ओवर में आये मात्र 6 रन। स्मिथ और जायसवाल को यहाँ से रनों की रफ़्तार बढ़ानी होगी। राजस्थान को जीत के लिए 72 गेंदों में 129 रनों की दरकार है।

स्टीव स्मिथ हुए आउट:

राजस्थान की टीम मुसीबत में कप्तान स्मिथ हुए आउट। उन्होंने ने रनों की रफ़्तार को बढ़ने के चक्कर में बड़ा शॉट खेला और नरिच नॉर्त्जे की गेंद पर आउट हो गए। शिमरन हेटमायर ने पकड़ा एक शानदार कैच। राजस्थान को जीत के लिए 60 गेंदों में 120 रनों की दरकार है।

सेमसन बने स्टोइनिस का शिकार:

11वा ओवर करने आये स्टोइनिस ने संजू सेमसन को भेजा पवेलियन। ओवर की तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट लगने गए लेकिन गेंद को सही से टाइम नहीं कर पाए और शिमरन हेटमायर के हाथो कैच आउट हो गए। राजस्थान का स्कोर 11 ओवर के बाद 75 /3

दिल्ली ने 46 रनों से जीता मैच।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com