उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और एरोन फिंच
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और एरोन फिंच|Google

इंडिया Vs ऑस्ट्रेलिया,1st T20 मैच: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच शुरू 

India vs Australia, Live Score, 1st T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी-20 मुकाबले शुरू हो चूका है। 

बारिश के कारण खेल रुका

भारत और आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच गाबा मैदान पर जारी टी-20 मैच बारिश के कारण रोक दिया गया है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने बारिश आने तक 16.1 ओवरों मे तीन विकेट पर 153 रन बनाए थे। ग्लेन मैक्सवेल 23 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 46 तथा मार्कस स्टोइनिस 18 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाकर नाबाद हैं। इसके अलावा आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 27 जबकि क्रिस लिन ने 37 रनों का योगदान दिया है। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने दो और खलील अहमद ने एक सफलता हासिल की है।

Last updated

Last updated

Last updated

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत की टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया की टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मार्कस स्‍टोइनिस, बेन मैकडरमोट, एलेक्‍स कोरे, एंड्रयू टाय, एडम जाम्‍पा, जेसन बेहरेनडोर्फ, बिली स्‍टेनलेक।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 मैच: टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसलाा किया |

Last updated

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे का आगाज कर दिया है। तीन टी20 मैचों की सीरीज का यह पहला मुकाबला ब्रिस्‍बेन में खेला जा रहा है। मैदान के भीतर और बाहर खराब दौर से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सीरीज भारत का पलड़ा भारी रहने की संभावना है। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम आज एक नया इतिहास रचने के इरादे से मैदान पर उतरी है। अगर टीम इंडिया आज पहले टी20 में जीत दर्ज कर लेती है तो ये ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर उसकी लगातार पांचवीं टी20 जीत होगी जो इससे पहले कोई देश नहीं कर सका है। एडिलेड में 6 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा पुख्ता करने के मकसद से भारतीय टीम का लक्ष्य तीनों टी20 मैच में जीत हासिल करने का होगा। ब्रिस्‍बेन के उछाल भरे विकेट पर मेजबान ऑस्‍ट्रलिया की कोशिश अपने तेज गेंदबाजों के जरिये भारतीय बल्‍लेबाजों पर दबाव बनाने की होगी।

Last updated