Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
दो वनडे से धोनी को मिल सकता है आराम  
दो वनडे से धोनी को मिल सकता है आराम  |IANS
क्रिकेट

Ind Vs Aus ODI: रांची में मिली हार के बाद, धोनी आखिरी दो मैचों से हुए बहार 

भारतीय बल्लेबाज MS Dhoni को आस्ट्रेलिया के साथ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम दो मैचों से आराम दिया गया है। धोनी की जगह ऋषभ पंत विकेटकीपिंग करेंगे। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

रांची: मैच जीतने के लिए सिर्फ अनुभव ही काफी नहीं है, जीत की भूख और कड़ी मेहनत भी करनी पड़ती है। लेकिन कभी-कभी इन सब के बावजूद किस्मत साथ नहीं देती। जैसा आज कल भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिह धोनी के साथ देखा जा रहा है। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिह धोनी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आखिरी दो वनडे मैचों से आराम दिया जा सकता है। धोनी ने शुक्रवार को अपने घर रांची में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में 26 रनों की पारी खेली। ऐसा माना जा रहा है कि धोनी का अपने घर में संभवत : यह अंतिम वनडे मैच था। भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज के बाद अब सीधे इंग्लैंड में विश्व कप खेलेगी और धोनी विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

क्रिकबज ने भारत के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ के हवाले से बताया है कि विश्व कप को देखते हुए धोनी को अब सीरीज के बाकी बचे अंतिम दो वनडे से आराम दिया जा सकता है। इस सीरीज के बाद धोनी को आईपीएल में और फिर उसके बाद विश्व कप में खेलना है।

भारतीय टीम प्रबंधन विश्व कप से पहले सभी खिलाड़ियों को परखना चाहता है और उन्हें मौके देना चाहता है। इसी क्रम में ऋषभ पंत को अब बाकी बचे दो वनडे मैचों में धोनी के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि आगे आने वाले मैचों में टीम में कई बदलाव किए जाएंगे।

कोहली ने कहा, "अगले कुछ मैचों में हमें बदलाव करने होंगे। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि खिलाड़ियों को मैच जीतने वाला प्रदर्शन करना होगा। इंग्लैंड जाने से पहले खिलाड़ियों को अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौटना होगा, अन्यथा जो लोग बाहर बैठे हैं, वे इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।"

--आईएएनएस