उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
TOI
TOI|IND Vs WI
क्रिकेट

IND vs WI 4th ODI: भारत ने तीसरे वनडे का लिया बदला, वेस्टइंडीज को हराया 224 रनों से!

भारत ने 4th वनडे में वेस्टइंडीज को 224 रनों से हरा से हराया भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 377 रन बनाये जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 36.2 ओवर में मात्र 153 रन बना कर ढेर हो गयी.

Suraj Jawar

Suraj Jawar

पिछले मैच में वेस्टइंडीज द्वारा भारत की हार का बदला भारत ने मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे में ले लिया और साथ ही इस मैच में जीत के साथ भारत ने भारत-वेस्टइंडीज की पांच मैचों की वनडे शृंखला में 2-1 से अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में हुए चौथे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 224 रनों से हरा सीरीज में अजेय बढ़त अपने नाम की. इस जीत के साथ भारत ने यह साबित कर दिया की वह इस वनडे सीरीज को नहीं हार सकता है. अब तिरुवनंतपुरम में खेले जाने वाला पांचवा वनडे मैच इस सीरीज का फैसला करेगा. गौरतलब है की पहले वनडे में भारत ने जीत अपने नाम की थी तो दूसरा वनडे टाई रहा था. जबकि पिछले मैच में वेस्टइंडीज ने पांसा पलटते हुए भारत को हराया था.

मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और यह फैसला सही साबित भी हुआ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 377 रन बनाकर वेस्टइंडीज को जीत के लिए एक पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया जिसे वेस्टइंडीज टीम पार नहीं कर पायी और वेस्टइंडीज की सारी टीम 36.2 ओवर में मात्र 153 रन बना कर ढेर हो गई. वेस्टइंडीज की और से जेसन होल्डर ही मात्र बड़े स्कोरर थे जिन्होंने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए. भारत की और से खलील अहमद और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. वही भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता हाथ लगीं. इसके अलावा दो खिलाड़ी रन आउट हुए.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 377 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 378 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. भारत को इस तीसरे सबसे विशाल स्कोर तक पहुंचाने में रोहित शर्मा और अंबति रायडू का अहम योगदान रहा. जिसमे रोहित ने अपना 21वां शतक जड़ते हुए 137 गेंदों में 20 चौके और चार छक्कों की सहायता से 162 रनों की पारी खेली. तो रायडू ने भी अपने तीसरे शतक में 81 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के लगाते हुए 100 रनों की पारी खेली.