Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन|Google
क्रिकेट

Ind Vs Aus: लॉयन शानदार गेंदबाज लेकिन उनके जैसी गेंदबाजी करना मूर्खतापूर्ण : अश्विन

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि वह आस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन के गेंदबाजी की तारीफ करते हैं लेकिन उनके एक्शन जैसी गेंदबाजी करना मूर्खतापूर्ण होगा।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

सिडनी | टीम इंडिया T-20 टेस्ट मैच और एक दिवसीय अंतरास्ट्रीय मैच खेलने के लिए आस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। यहां अंतरास्ट्रीय क्रिकेट के तीनों परूप में मैच खेला जाने वाला है। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच इस सीरीज का अंतिम मैच 18 जनवरी 2019 में खेला जायेगा। इसी दौरान भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि वह आस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन के गेंदबाजी की तारीफ भी की है।

रविचंद्रन अश्विन ने आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा है कि आस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन के गेंदबाजी शानदार है लेकिन उनके एक्शन जैसी गेंदबाजी करना मूर्खतापूर्ण होगा।

Also read: Ind Vs Eng Women Semifinal: अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज टीम से बाहर, इस वजह से लिया गया यह फैसला 

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, अश्विन ने यहां क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के साथ खेले जा रहे चार दिवसीय अभ्यास मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि वह लॉयन के गेंदबाजी की प्रशंसा करते हैं लेकिन हर किसी का अपना-अपना तरीका होता है।

अश्विन ने कहा, "हम दोनों ने एक ही समय टेस्ट करियर की शुरूआत की थी इसलिए निश्चित रूप से हम दोनों एक-दूसरे की तारीफ करते हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों से काफी अच्छी गेंदबाजी की है और वह अभी भी अच्छा कर रहे हैं। क्या मैं उनसे कुछ सीख सकता हूं। एक बार सीरीज शुरू हो जाए उसके बाद हम दोनों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा देखेने को मिलेगी।"

Also read: ICC ने जारी की T-20 रैंकिंग, भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव 20 स्थान की छलांग के साथ टॉप-5 में 

उन्होंने कहा, "किसी के एक्शन जैसी गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है। हम यहां एक्शन और बायोमेकेनिक्स की बात कर रह रहे हैं और यह उस समय पूरी तरह मूर्खतापूर्ण हो जाती है जब कोई कहता है कि यह उनके जैसी स्पिन गेंदबाजी हैं। आप इशांत शर्मा को यह नहीं कह सकते हैं ना कि आप उसे फिलेंडर जैसी गेंदबाजी करेंगे। ऐसा नहीं हो सकता है ना।"

भारतीय ऑफ स्पिनर ने कहा, "आप अपनी ताकतों पर विश्चास करते हैं। मैंने अपने करियर में अब तक 336 के आसपास विकेट लिए हैं तो वहीं वह 300 के करीब विकेट हासिल कर चुके हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपना एक ही तरीका रखिए और कुछ चीजों को सीखिए।"

--आईएएनएस