पाकिस्तान ने इंग्लैंड से हारी अपनी पांच मैचों की सीरीज का श्रेय ख़राब फील्डिंग को दिया है 
England vs Pakistan 4th ODITwitter

पाकिस्तान ने इंग्लैंड से हारी अपनी पांच मैचों की सीरीज का श्रेय ख़राब फील्डिंग को दिया है 

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चल रही पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

2019 के वर्ल्ड कप मैच से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड की क्रिकेट टीम पांच मैचों की ODI सीरीज खेल रही है। जिसमें वर्ल्ड कप की मेजबान और प्रबल दावेदारों में शुमार इंग्लैंड ने पाकिस्तान द्वारा दिए गए 341 रन के लक्ष्य को 49.3 ओवर में सात विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है। आपको बता दें कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

सीरीज के इस मैच में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट फैंस का गुस्सा ज्वालामुखी की तरह फुट पड़ा है। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान को उनके फैंस दुवाओं के बदले अब कोस रहे हैं। और इसका कारन है पाकिस्तान की ख़राब फील्डिंग और ये बाद कप्तान सरफराज खान भी बखूबी मानते हैं। मैच हार ने बाद मीडिया से मुखातिब हुए सफ़रज खान ने माना कि उनकी टीम की फील्डिंग अच्छी नहीं रही जिसके कारण उन्हें हार झेलनी पड़ी।

मैच के बाद खान ने कहा, "हमने बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग शीर्ष स्तरीय नहीं रही। अगर हम कैच कर लेते तो मुकाबले का नतीजा कुछ और होता। हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन हमारी फील्डिंग का स्तर ऊंचा नहीं है और विश्व कप करीब है।"

खान ने कहा, "हमने गेंदबाजी के दौरान कई यॉर्कर भी मिस किए, मोहम्मद हसनैन अपना चौथा मैच खेल रहे हैं, तो वह अभी बहुत कुछ सीखेंगे। मुझे उम्मीद है कि इमाम भी ठीक होंगे, उनकी कोहनी में चोट लगी है।"

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मैच में कई बार ऐसे मौके भी आए जिसने सबको चौंका कर रख दिया। जैसे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल-हक का फील्डिंग के दौरान बार-बार मैदान से बाहर जाना । 43वें ओवर के दौरान टॉम करेन के आउट होने पर भी आउट की अपील न करना। सफ़रज अपने फील्डरों से इतने नाराज़ थे कि उन्होंने अपील तक नहीं की।

इंग्लैंड के खिलाफ मैच हारने के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी पाकिस्तान की ख़राब फील्डिंग और टीम की गेंदबाजी को कोसा है। शोएब अख्तर ने ट्वीट करते हुए कहा कि

"पाकिस्तान एक बार फिर 300 से अधिक के लक्ष्य को बचा नहीं पाई। गेंदबाजी से फिर निराशा हुई।"

आपको बता दें कि, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 340 रन बनाए। इंग्लैंड ने 49.3 ओवर में सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com