IPL 2020 SRH vs KKR Live Update: KKR ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया,शुभमन गिल ने मारा अर्धशतक

DREAM 11 IPL 2020 KKR VS SRH Live Update: दोनों ही टीमें अपना पहला मैच हार चुकी है और आज देखना रोमांचक होगा कि कौन सी टीम मैच जीत कर अपना खाता खोलती है (KKR vs SRH My Dream11 Team)
IPL 2020 SRH vs KKR Live Update: KKR ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया,शुभमन गिल ने मारा अर्धशतक
Dream 11 IPL KKR VS SRH today Live MatchUday Bulletin

लाइव स्कोर कार्ड:

KKR का संभावित प्लेइंग इलेवन:

दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, संदीप वारियर, शिवम मावी, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, निखिल नायक।

SRH का संभावित प्लेइंग इलेवन:

डेविड वॉर्नर (कप्तान),मोहम्मद नबी, राशिद खान,जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, विजय शंकर,खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा.

आंकड़ों के अनुसार:

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स अभी तक आईपीएल में 17 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी है जिसमें से कोलकाता ने 10 मैच जीते हैं और सिर्फ 7 ही मैच सनराइजर्स हैदराबाद जीत पाई है। अगर मुकाबलों की बात की जाए तो सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले 5 में से तीन मैच जीते हैं (Online Cricket Tips Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad Dream11)

कौन पड़ेगा किस पर भारी:

आज के मैच में दोनों ही टीमें काफी मजबूत है (Best players List of KKR vs SRH) अगर बात की जाए केकेआर की तो उनके पास एक बेहद ही विशाल बैटिंग लाइनअप है जो कि किसी भी लक्ष्य का पीछा करने की क्षमता रखती है। यद्यपि उनकी बोलिंग थोड़ी अनुभवहीन जरूर है लेकिन पिछले मैच में युवा गेंदबाज शिवम मावी ने अपनी बॉलिंग से क्रिकेट एक्सपर्ट को काफी प्रभावित किया था।

सनराइजर्स हैदराबाद अपने सलामी क्रम के बल्लेबाजों के ऊपर बहुत ज्यादा डिपेंड रहती है। मध्यक्रम में मनीष पांडे के इलावा कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं है जो अकेले अपने दम पर मैच जीता कर ले जा सके। उन्हें RCB के खिलाफ भी ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत दिलाने के बावजूद मध्य क्रम से निराशा ही हाथ लगी थी। और पिछले मैच में मिचेल मार्स को चोट लगने की वजह से उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा। अब देखने वाली बात यह होगी कि उनकी जगह आज SRH की टीम किसे खिलाती है।

आज आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से है दोनों टीमों को अपनी पहली जीत की तलाश है। दोनों ही टीमें ने अपने आईपीएल (IPL) कैंपेन की शुरुआत हार के साथ की थी। अब यह देखना मजेदार होगा कि आज कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है।

आपको ज्ञात होगा कि सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच आरसीबी खिलाफ 10 रन से हार गई थी अच्छी शुरुआत के बावजूद सनराइजर्स मैच फिनिश करने में नाकाम रही और जीता हुआ मैच हार गई। वहीं कोलकाता को भी मुंबई इंडियंस ने 49 रन ने हरा दिया था।

बैटिंग और बॉलिंग दोनों हाथ टाइट है KKR का:

कोलकाता की बैटिंग के साथ ही बॉलिंग भी भी फ्लॉप है। 15.5 करोड़ रुपये में खरीदे गए विदेशी खिलाडी पैट कमिंस भी कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में कोलकाता को इन दोनों डिपार्टमेंट में सबसे पहले कुछ बदलाव करने चाहिए जिससे कि टीम कुछ मैच जीत सके।

सनराइजर्स का मध्यक्रम फ्लॉप साबित हो रहा है:

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने मध्यक्रम के बल्लेबाजों से निराश है, बैंगलोर के खिलाफ सनराइज़र्स के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था और रन चेज के दौरान एक वक्त टीम अच्छी स्थिति में लग रही थी फिर मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो ने अपना विकेट गँवा दिया। इसके बाद मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से लड़खड़ा गया और SRH वह मैच हार गयी।

सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस:

SRH ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है इसका मतलब KKR को पहले गेंदबाजी करनी होगी।

कोलकाता और सनराइज़र्स का प्लेइंग 11:

  • SRHका प्लेइंग 11: डेविड वॉर्नर (कप्तान) मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, रिद्धिमान साहा, नटराजन, जॉनी बेस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग।

  • KKR का प्लेइंग 11: दिनेश कार्तिक(कप्तान), शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, मॉर्गन, आंद्रे रसेल, वरूण, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी।

सनराइज़र्स ने किये 3 बड़े बदलाव:

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में 3 बड़े बदलाव किए जिसकी जानकारी कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतने के बाद दी है। देखना होगा कि ये बदलाव टीम को क्या फायदा पहुंचाते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी किये 2 बदलाव:

KKR की टीम ने भी सनराइजर्स के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी टीम में 2 बड़े बदलाव किए हैं।

भुवी पर होंगी निगाहें:

सनराइजर्स के फ़ास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार बैंगलोर के खिलाफ मैच में काफी किफायती रहे थे लेकिन, यहां जीत के लिए सनराइज़र्स को उनसे विकेट की भी उम्मीद होगी।

अबु धाबी की सड़कों पर दिखा KKR के फैंस का जलवा:

अबु धाबी कोलकाता की टीम के रंग में रंगा दिख रहा है। कोलकाता नाईट राइडर्स के स्टेडियम के रास्ते में फैंस सड़कों पर खड़े नजर आए और KKR का फ्लैग लहराकर उनका हौसला बढ़ाते दिखे।

पहले ओवर का मैच:

KKR की तरफ से पहला ओवर सुनील नरेन ने डाला, पहले ओवर में SRH ने बिना कोई विकेट गंवाए 6 रन बना लिए हैं।

मैच का दूसरा ओवर, पैट कमिंस कि कासी गेंबाजी:

आईपीएल के इस सीजन के सबसे महंगे प्लेयर कोलकाता के तेज गेंदबाज पैट कमिंस टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में शानदार वापसी करते दिख रहे हैं। इस मैच के अपने पहले ओवर में सिर्फ 2 रन दिए हैं।

सुनील का महंगा ओवर:

KKR के सुनील नरेन के दूसरे ओवर में 1 छक्के और 1 चौके के साथ SRHने कुल 14 रन बटोरे। 3 ओवर के बाद हैदराबाद ने बिना विकेट खोए 22 रन बना लिए हैं।

पैट कमिंस ने दिखाया कमाल:

पैट कमिंस ने कोलकाता को पहली सफलता जॉनी बेयरस्टो का विकेट लेकर दिलाई। पैट कमिंस कि बॉल पर बेयरस्टो क्लीन बोल्ड हो गए। 4 ओवर के बाद SRH का स्कोर 1 विकेट पर 24 रन है।

जन्मदिन पर कोई कमाल नहीं दिखा पाए बेयरस्टो:

जॉनी बेयरस्टो ने पैट कमिंस की अब तक 11 गेंदे खेली है और सिर्फ 6 रन बनाए हैं। इस दौरान पैट कमिंस ने उन्हें 2 बार आउट किया है। जॉनी बेयरस्टो का आज जन्मदिन है और टीम को उनसे काफी उम्मीदें थी।

5 ओवर में SRH का स्कोर 33 रन:पावरप्ले का खेल:

SRH का स्कोर 5 ओवर के बाद 1 विकेट पर 33 रन पहुंच गया है। 5वें ओवर में मनीष पांडे ने एक छ्क्का भी लगाया।

पैट कमिंस का अच्छा ओवर:

पैट कमिंस की किफायती गेंदबाजी लगातार उनके तीसरे ओवर में भी जारी रही है। पैट कमिंस के तीसरे ओवर के बाद SRH का स्कोर 6 ओवर में 1 विकेट पर 40 रन है।

पावरप्ले का खेल:

SRH ने पावरप्ले का खेल खत्म होने के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 6 ओवर में 40 रन बना लिए हैं।

स्पिनर वरूण चक्रवर्ती की टाइट गेंदबाजी:

कोलकाता के मिस्ट्री स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने अपने पहले और पारी के 8वें ओवर में सिर्फ 4 रन दिए है जिसके बाद SRH का स्कोर 1 विकेट पर 49 रन हो गया। मनीष पांडेय और वार्नर क्रीज पर जमे हुए हैं

SRH के 9 ओवर में 59 रन:

चाइनामैन कुलदीप यादव के दूसरे ओवर में 10 रन बटोरकर SRH ने 9 ओवर में 1 विकेट पर 59 रन बना लिए हैं। इस ओवर में पांडे जी ने एक सिक्स भी मारा है।

KKR के मिस्ट्री स्पिनर ने झटका बड़ा विकेट:10 ओवर का खेल समाप्त:

कोलकाता नाईट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिनर वरूण ने SRH के कप्तान वॉर्नर को अपना शिकार बनाया। कोलकाता के लिए ये बड़ी सफलता है। कप्तान वार्नर अच्छा खेल रहे थे और उन्होंने 30 गेंदों पर 36 रन बनाए।

10 ओवर का खेल समाप्त:

KKR की टाइट और सधी हुयी गेंदबाजी के आगे SRH के बल्लेबाल अपने बल्ले का मुंह नहीं खोल पा रहे। SRH ने 10 ओवर में 61 रन ही बनाए हैं और 2 विकेट खो दिए। SRH का पिछला विकेट कप्तान वार्नर के रूप में गिरा था।

मुश्किल में SRH:

कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिए SRH के बल्लेबाजों को अब अपने बल्ले का मुँह खोलना होगा। SRH ने 11 ओवर में सिर्फ 68 रन बनाए हैं और 2 विकेट भी खो दिए हैं। SRH का रन रेट काफी कम है।

SRH के 12 ओवर में मात्रा 76 रन:

SRH ने KKR के स्पिनर वरूण के दूसरे ओवर में चौके के साथ 8 रन बटोरकर अपने स्कोर बोर्ड को 12 ओवर के बाद 2 विकेट पर 76 रन तक पहुंचा दिया है। SRH को एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने के लिए हर ओवर में 1-2 बॉउंड्री मारनी पड़ेगी

13 ओवर का खेल समाप्त:

SRH ने 13 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए हैं लेकिन SRH का रन रेट अभी भी डामाडोल है।

SRH के 15 ओवर में 99 रन:

SRH ने 15 ओवर के खेल के बाद 2 विकेट पर 99 रन बना लिए हैं। यानी अब बाकी बचे 5 ओवर में उसकी कोशिश अपने स्कोर बोर्ड को 150 रन के पार ले जाने की होगी।

16वें ओवर में आये 11 रन:

SRH के बल्लेबाजों ने 16वें ओवर में 11 रन मारकर अपनी टीम का स्कोर 110 रन तक पहुंचा दिया है

मनीष पांडेय ने मारा अर्धशतक।

मनीष पांडेय ने चौका के साथ पूरी किये अपने पचास रन। लेकिन अब यहाँ से SRH को दरकार है कुछ बड़े शॉट्स की 17 ओवर में बना पाई है केवल 118 रन। SRH के बल्लेबाज़ों को कम से कम 150 रन तो बनाने ही पड़ेंगे मैच में बने रहने के लिए।

मनीष पांडेय अर्धशतक बनाकर हुए आउट।

मनीष पांडेय अर्धशतक बनाने के बाद कुछ बड़े शॉट्स खेलने के प्रयास में रसल की लो फुल टॉस गेंद पर हुए आउट।SRH की टीम अभी सिर्फ 127 रन ही बना पायी है और सिर्फ अब दो ओवर का खेल बाकी है।

रिद्धिमान साहा रन आउट:

SRH की पारी के आखरी ओवर में रिद्धिमान साहा हुए आउट अब देखना यह होगा की SRH और कितने रन बना पाती है।रिद्धिमान साहा 31 गेंद में बनाये केवल 30 रन। 100 से भी कम रहा स्ट्राइक रेट।

कोलकाता नाइट राइडर्स को 143 रन का टारगेट:

हैदराबाद ने बनाए अपने 20 ओवर में 142 रन 4 विकेट के नुक्सान पर। पार स्कोर से भी कम स्कोर बना पाया हैदराबाद। मनीष पांडेय से बनाए सर्वाधिक 51 रन। कोलकाता की तरफ से पैट कमिंस और वरुण ने की किफायती गेंदबाज़ी।

KKR की पारी शुरू:

सुनील नरेन और गिल ने KKR की पारी शुरू की है। SRH के तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार डाला पहला ओवर।

सुनील नरेन् बिना खाता खोले लौटे पवेलियन:

कोलकाता को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा। सुनील नरेन खाता भी नहीं खोल सके खलील की एक गेंद पर डेविड वॉर्नर ने उनका कैच लपक लिया।

नितीश राणा आउट:

KKR को मिली एक बढ़िया शुरुवात नितीश राणा ने बनाये ताबड़ तोड़ 26 मात्र 13 बॉल में। नत्रजन का बने शिकार। KKR का स्कोर 5 ओवर में 43 रन 2 विकेट खोकर।

6 ओवर का पावर प्ले समाप्त:

पावर प्ले के लास्ट ओवर में शुभमन गिल ने मारे दो चौके।KKR का स्कोर 50 रन के पार। खलील ने तीसरे ओवर में लुटाये 9 रन।

रशीद की फिरकी में फसे कप्तान दिनेश कार्तिक आउट:

KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक जीरो पर हुए आउट। KKR को लगा तीसरा झटका।KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक जीरो पर हुए आउट। KKR को लगा तीसरा झटका।

8 ओवर के बाद KKR का स्कोर 60 रन पर 3 विकेट।

इयोन मॉर्गन आये बैटिंग करने :

शुभमन गिल का साथ निभाने आये टी 20 क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज़ इयोन मॉर्गन। यहाँ से कोलकाता नाइट राइडर्स को 66 गेंदों में 76 रनों की दरकार।

10 ओवर का खेल समाप्त:

KKR की आधी पारी का खेल ख़तम यहाँ से KKR की टीम को मैच जीतने के लिए 69 रनों की जरूरत। अभी KKR के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ का आना है बाकी इस हिसाब से लगता है यह लक्ष्य KKR आसानी से हासिल कर लेगी।

शुभमन गिल ने जड़ा शानदार पचासा।12 ओवर में KKR का स्कोर 89-2

KKR अपनी जीत की ओर बढ़ती हुई|कोलकाता नाइट राइडर्स को 42 गेंदों में 48 रन चाहिए।

शुभमन गिल ने जड़ा शानदार पचासा।

युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने खेली मैच जिताऊ पारी। 42 गेंदों में पूरे किये अपने 50 रन | 4 चौके और 1 छक्का भी लगाया। KKR को 30 गेंदों में चाहिए केवल 30 रन अभी 7 विकेट है हाथ में।

शुभमन ने मारा एक बेहतरीन छक्का:

KKR के बल्लेबाज़ शुभमन ने आज सबको प्रभावित किया है अपनी काबलियत के बल पर वह KKR को जीत की देहलीज पर ले आये है। अब KKR मात्र 12 रनो की दरकार है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 विकेट से जीत दर्ज की

KKR ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया। शुभमन गिल के 70 और इयोन मॉर्गन 42 की बदौलत KKR ने दर्ज की एक आसान जीत।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com