उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
AUS v IND, 3rd ODI, Melbourne test
AUS v IND, 3rd ODI, Melbourne test|Twitter-BCCI
क्रिकेट

AUS v IND, 3rd ODI, Melbourne test: आस्ट्रेलिया में वनडे के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर बने चहल

युजवेंद्र चहल आस्ट्रेलिया के खिलाफ आस्ट्रेलिया में ही किसी एक वनडे मैच में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाज बन गए हैं।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मेलबर्न: AUS v IND, 3rd ODI, Melbourne test :युजवेंद्र चहल आस्ट्रेलिया के खिलाफ आस्ट्रेलिया में ही किसी एक वनडे मैच में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। चहल ने मेलबर्न में जारी वनडे मैच में 42 रन देकर छह विकेट लिए। आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को दो अन्य गेंदबाजों-मुरली कार्तिक और अजीत अगरकर ने भी एक पारी में छह-छह विकेट लिए हैं लेकिन फर्क यह है कि कार्तिक ने यह कारनामा 2007 में मुम्बई में किया था। कार्तिक ने 27 रन देकर छह विकेट लिए थे।

अजीत अगरकर ने आस्ट्रेलिया में ही इस टीम के खिलाफ मेलबर्न में 2004 में 42 रन देकर छह विकेट लिए थे लेकिन वह तेज गेंदबाज हैं और अलग सूची में अपना नाम शामिल करा रहे हैं। वह आस्ट्रेलिया में सबसे सफल भारतीय तेज गेंदबाज हैं।

AUS v IND, 3rd ODI, Melbourne test
AUS v IND, 3rd ODI, Melbourne test
Twitter

आपको बता दें कि, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के छह विकेटों के दम पर भारत ने शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया को 48.4 ओवरों में 230 रनों पर ही ढेर कर दिया।

तीन मैचों की वनडे सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में सीरीज का आखिरी मैच होने के कारण इस मैच की जीतना दोनों टीमें के लिए काफी अहम है। भारत को मैच जीतने के लिए 231 रन चाहिए।

चहल का यह प्रदर्शन आस्ट्रेलिया में वनडे में किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इस मामले में उन्होंने भारत के ही अजीत आगरकर की बराबरी की है। वहीं चहल आस्ट्रेलिया में एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा लेने वाले पहले स्पिनर भी बन गए हैं।

टीमें :

भारती : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।

आस्ट्रेसिलया : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लैन मैक्सवेल, झाए रिचर्डसन, बिलि स्टानलेक, पीटर सिडल, एडम जाम्पा।

--आईएएनएस