ट्विटर ने किया ट्वीट, लोगों के जवाब सुनकर आप सहम जाएंगे

ट्विटर ने ट्वीट कर के पूछा बताओ एक शब्द में 2020?
ट्विटर ने किया ट्वीट, लोगों के जवाब सुनकर आप सहम जाएंगे
TwitterGoogle Image

जनाब हँसने मुस्कुराने का मन सबका होता है फिर चाहे वह सोशल मीडिया ही क्यों न हो। वैसे तो ट्विटर भारत मे ट्रोलिंग और जहरीले बयानों का अड्डा है लेकिन ट्विटर ने सवाल दागकर लोगों की दुखती रग पर हाँथ रख दिया। इसके बाद तो मानो कयामत आ गयी। लोगों (खासकर दुनिया की नामचीन हस्तियों, कंपनियों) ने अपने अपने प्रोफेशन के हिसाब से जवाब दिए।

ट्विटर ने पूंछा 2020 को एक शब्द में क्या कहा जाये?

दरअसल साल 2020 अपने अंतिम पड़ाव पर है। जुम्मे-जुम्मे 25-26 दिन बचे है। ऐसे मौके पर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने खुद ट्वीट करके लोगों से सवाल दाग दिया। सवाल का महरम कुछ यूं था कि "एक शब्द में 2020"।

जवाबों ने लोगों की आँखे खोल दी:

दरअसल 2020 लगभग दुनिया के हर देश के लिए एक त्रासदी के जैसा गुजरा। कोरोना जैसी महामारी ने दुनिया भर की आर्थिक और सामरिक शक्तियों को घुटनों पर ला खड़ा किया। इसपर दुनिया भर से लोगों और खासकर बड़ी कंपनियों के ट्विटर के ट्वीट के जवाब देते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त की।

शाओमी ने कहा इसे रिबूट कहा जाए:

आपको याद होगा कि जब आपका स्मार्टफोन लैग या हैंग करने लगता है तो आप क्या करते है? सिंपल से रिबूट कर देते है। दुनिया भर में स्मार्टफोन के लिए फेमस कंपनी शाओमी ने कहा इसे रिबूट कहा जाए ताकि लोग 2020 की तकलीफ से निकल सकें।

माइक्रोसॉफ्ट के EDGE ने कहा Error 404:

याद होगा कि आपने कभी कोई ऐसी साइट खोलने का प्रयास किया हो जो या तो प्रतिबंधित हो या फिर वह साइट इंटरनेट में अपना अस्तित्व ही न रखती हो। तो आपको ऐसी स्थिति में अक्सर Error 404 का मैसेज नजर आएगा। EDGE ने भी 2020 के लिए कुछ ऐसा ही कहा।

नेटफ्लिक्स ने कहा क्यों?

ऑनलाइन बेव कंटेंट के लिए दुनिया भर में सिरमौर नेटफ्लिक्स ने कहा क्यों?https://twitter.com/netflix/status/1334547686175830016?s=19

आईबीएम ने दिखाया लंबा चौड़ा एरर:

आईटी कंपनियों में नामी गिरामी कंपनी आईबीएम (इंटरनेशनल बिजनेस मशीन) ने बाइनरी कोड में 2020 कई त्रासदी को समझाने का प्रयास किया।

Subway (सबवे) ने बताया लंबा:

दुनिया भर में फास्ट फूड के लिए जाने वाली सबवे ने 2020 को बेहद लंबा बताया

अडोबी ने कहा कोई इसके लिए ctrl+Z दबाए:

दुनिया भर में बेहतरीन एप्लिकेशन सॉफ्टवेयर के लिए पहचानी जाने वाली कंपनी Adobe ने इसे Undo के रूप में बताया और कहा अगर ऐसा हो सकता तो ठीक रहता।

कॉल ऑफ़ ड्यूटी ने कहा:

इसी तरह मोबाइल गेमिंग की दुनिया मे मशहूर Call of Duty (कॉल ऑफ़ ड्यूटी) जैसे खेल ने भी इसे बेहद बुरा बताने की कोशिश की।

यूट्यूब ने कहा काश Unsubscribe (अनसब्सक्राइब) हो सकता:

दुनिया भर से लाइक और सब्सक्राइब करने के लिए बताने वाले यूट्यूब ने खुद कहा कि इसे हटाना चाहिए था।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com