उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
The Lallantop Saurabh Dwivedi Tweet 
The Lallantop Saurabh Dwivedi Tweet |Social Media
वायरल बुलेटिन

द लल्लनटॉप के सौरभ द्विवेदी ने ट्विटर पर की ओछी हरकत, बवाल मचा तो माफी मांगी। 

सौरभ द्विवेदी डुरेक्स कंडोम का प्रचार कर रहे थे या बीजेपी की बुराई, ट्वीट का मकसद क्या था ये तो लल्लनटॉप सौरभ द्विवेदी ही जानते हैं।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

पत्रकार समाज भारतीय लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है लेकिन पिछले कुछ दिनों से इस खंभे में बेहद कमजोरी नजर आ रही है, इस खंबे में अपनी सुविधा अनुसार झुकाव नजर आ रहा है, इसी का ताजा नमूना फेमस न्यूज पोर्टल द लल्लनटॉप के कर्ताधर्ता सौरभ द्विवेदी ने पेश किया है।

दरअसल मामला पत्रकार के राजनैतिक झुकाव को लेकर है, हुआ ये कि वर्तमान में इंडिया टुडे की छत्रछाया में पलने वाले बेहद चर्चित न्यूज़ पोर्टल द लल्लनटॉप (the Lallantop) के सौरभ द्विवेदी ने अपने ट्विटर पर एक हरकत कर दी जिसको लेकर अच्छा खासा बवाल हो गया। हालांकि रायता फैलते देखकर लल्लनटॉप के चीफ ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया, लेकिन स्क्रीनशॉट नामक सुविधा उपलब्ध है तो लोगों ने इसका भरपूर उपयोग किया और इसको लेकर लताड़ा जाने लगा, ट्वीट के सार में भाजपा के समर्थकों के लिए एक नामी गिरामी कंडोम प्रयोग करने की सलाह दी थी, ताकि आने वाली पीढ़ी उनके जैसी भाजपा समर्थक न पैदा हो।

The Lallantop Editor Saurabh Dwivedi Controversial Tweet
The Lallantop Editor Saurabh Dwivedi Controversial Tweet
Tweeter 

मामला बिगड़ा तो अपना पक्ष रखा :

जैसे ही सौरभ द्विवेदी ने मामला बिगड़ता देखा तो उन्होंने अंग्रेजी में दो ट्वीट किए, जिनका सारांश हमने हिंदी में रखने की कोशिश की है...

पहले ट्वीट का हिंदी सारांश:

“मैंने कल एक तस्वीर और एक राजनीतिक पार्टी के बारे में व्यंग्यात्मक संदेश देते हुए एक तस्वीर ट्वीट की। ट्वीट की सामग्री और टोन असमान रूप से गलत थी”

दूसरे ट्वीट में आगे लिखा :

“यह हास्य में किया गया था लेकिन ये गलत था। किसी का भी पक्ष लेना द लल्लनटॉप संपादकीय नीति के खिलाफ है। हम एक युवा साइट और टीम हैं। हमने गलती की। हम सभी से बिना शर्त माफ़ी मंगाते हैं” 

ओरिजिनल ट्वीट:

हालाँकि जैसा कि आप जानते ही है कि अगर तीर कमान से निकल जाये तो उसकी वापसी मुश्किल है, लोगों ने उनको माफी मांगने के बाद भी नहीं छोड़ा।

एक ट्विटर यूजर ने तो अनुराग कश्यप तक का उदाहरण दे डाला:

कुछ लोगों ने विरोध में सौरभ द्विवेदी जैसा ही कुछ भेज दिया:

इसको लेकर सौरभ द्विवेदी बेहद पेशोपेश में नजर आ रहे है हालाँकि इस मामले पर सौरभ द्विवेदी का कोई अगला ट्वीट नजर नहीं आया, यहाँ आपको बताना जरूरी रहेगा कि खुद सौरभ द्विवेदी के पिता जी भाजपा के नेता रहे हैं और दो बार चुनाव लड़ कर हार चुके है।